whatsapp will be may bring double verification for more security

अब वाट्सएप एकाउंट नहीं होगा हैक! कंपनी जल्द ला सकती है ये फीचर

whatsapp new security : पॉपुलर मैसेजिंग एप वाट्सएप हमेशा अपने नए प्रयोग और इनोवेशन के लिए जाना जाता है। जो अपने फीचर में बदलाव करता रहता है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 6, 2022/4:24 pm IST

whatsapp new security : पॉपुलर मैसेजिंग एप वाट्सएप हमेशा अपने नए प्रयोग और इनोवेशन के लिए जाना जाता है। जो समय-समय पर अपने फीचर में बदलाव करता रहता है। जिससे वाट्सएप यूर्जस काफी उत्साहित और खुश रहते हैं। वाट्सएप का इस्तेमाल दुनिया भर में किया जाता है।

वाट्सएप एक नई सिक्योरिटी पर काम कर रहा है। इसको लेकर WABetainfo ने रिपोर्ट किया है। रिपोर्ट के अनुसार, वाट्सएप डबल वेरिफिकेशन सिस्टम पर काम कर रहा है। इससे यूजर के लिए ऐप की सिक्योरिटी बढ़ जाएगी।

Read more : जेल की हवा खाएंगे इमरान खान! गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने किए कई सनसनीखेज खुलासे 

भारत में भी कई ज्यादातर लोग इसे प्राइमरी मैसेजिंग ऐप के तौर पर यूज करते हैं। इस वजह से इसमें अकाउंट का सिक्योर रहना काफी जरूरी हो जाता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि नई सिक्योरिटी के आने से जब भी कोई वाट्सएप अकाउंट में दूसरे डिवाइस पर लॉगिन करने की कोशिश करेगा उसे एडिशनल वेरिफिकेशन कोड के जरिए इसे कन्फर्म करना होगा।

Read more :  पहले पति को जमकर पीटा, रस्सी से बांधा, फिर उसी के सामने गर्भवती पत्नी के साथ 5 लोगों ने किया गैंगरेप 

अभी वाट्सएप जो सिक्योरिटी देता है उससे जब कोई यूजर इसमें लॉगिन करता है तो उसे 6-डिजिट का वेरिफिकेशन कोड देना होता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि जब पहला कोड वेरिफाई हो जाएगा तो उसके बाद यूजर्स को दूसरा 6-अंकों वाला कोड देना होगा।

whatsapp new security :  इसको लेकर यूजर को एक अलर्ट मैसेज भी भेजा जाएगा जिसमें उसे लॉगिन अटेम्पट की जानकारी दी जाएगी। इससे यूजर्स को तुरंत पता चल जाएगा कि कोई उनके अकाउंट को एक्सेस करने की कोशिश कर रहा है।