एआईसीएफ के संयुक्त सचिव लाहिड़ी ने मोदी को पत्र को लिखा कर सचिव चौहान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया | AICF Joint Secretary Lahiri writes to Modi accusing Secretary Chouhan of corruption

एआईसीएफ के संयुक्त सचिव लाहिड़ी ने मोदी को पत्र को लिखा कर सचिव चौहान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

एआईसीएफ के संयुक्त सचिव लाहिड़ी ने मोदी को पत्र को लिखा कर सचिव चौहान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 10, 2021/3:17 pm IST

कोलकाता, 10 जुलाई (भाषा) अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) की आंतरिक कलह उस समय एक बार फिर से सामने आ गयी जब संयुक्त सचिव अतनु लाहिड़ी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर सचिव भरत सिंह चौहान पर ‘डेटा चोरी, भ्रष्टाचार और धन के दुरुपयोग’ का आरोप लगाया।

लाहिड़ी ने यह कदम एआईसीएफ सचिव के बंगाल में शीर्ष निकाय के रूप में ‘सारा बांग्ला डाबा संगठन (एसबीडीएस)’ को आधिकारिक मान्यता देने पर उठाया है। पूर्व अंतरराष्ट्रीय मास्टर लाहिड़ी बंगाल शतरंज संघ का समर्थन करते है।

एसबीडीएस को शहर के ग्रैंडमास्टर दिब्येंदु बरुआ का समर्थन प्राप्त है, जिनके साथ लाहिड़ी का 2019 से विवाद है। इस अनुभवी जीएम ने लाहिड़ी पर ‘धन की हेराफेरी’ सहित विभिन्न आरोप लगाए थे।

प्रधानमंत्री को लिखे अपने पांच पन्नों के पत्र में, लाहिड़ी ने आरोप लगाया है कि चौहान ने ‘ महासंघ के सभी डेटा और गोपनीय जानकारी’ को साझा करने के लिए ‘थॉट रूट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ के साथ एक ‘गुप्त समझौते’ पर हस्ताक्षर किया है।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers