अनामिका, कलाइवानी स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के सेमीफाइनल में |

अनामिका, कलाइवानी स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के सेमीफाइनल में

अनामिका, कलाइवानी स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के सेमीफाइनल में

:   Modified Date:  February 24, 2023 / 10:16 PM IST, Published Date : February 24, 2023/10:16 pm IST

सोफिया (बुल्गारिया), 24 फरवरी (भाषा) भारतीय मुक्केबाज अनामिका और एस कलाइवानी ने शुक्रवार को यहां अपने-अपने मुकाबले जीतकर स्ट्रैंड्जा मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

अनामिका ने महिलाओं के 50 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में ब्राजील की कैरोलिन डी अल्मेडा को 5-0 से जबकि कलाइवानी ने 48 किग्रा वर्ग में अर्जेंटीना की फ्लोरेंसिया लोपेज को 4-1 से हराया।

इस बीच तीन महिला मुक्केबाजों ज्योति, विनक्षी और सिमरनजीत क्वार्टरफाइनल से बाहर हो गईं।

ज्योति (52 किग्रा) को कड़े मुकाबले में फ्रांस की रोमेन मौलाई से 2-3 से जबकि विनाक्षी (57 किग्रा) को अमेरिका की एलिसा मेंडोज़ा से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। महिलाओं के 60 किग्रा वर्ग में ब्राजील की बीट्रिज फरेरा ने सिमरनजीत को 4-1 से हराया।

गुरुवार की देर रात दो भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। विश्व युवा चैंपियन सचिन ने 54 किग्रा वर्ग में उज्बेकिस्तान के मुजाफारोव शाखजोद पर 4-1 से जीत दर्ज की।

मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन गोविंद कुमार साहनी (48 किग्रा) ने दो बार के एशियाई चैम्पियन उज्बेकिस्तान के नोद्रिजोन मिर्जाखमेदोव को 5-0 से हराया।

इस बीच आकाश (67 किग्रा) डेनमार्क के सेबेस्टियन टेरटेरियन से 0-5 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। नरेंद्र (92+ किग्रा) अजरबैजान के मोहम्मद अब्दुल्लायेव से 1-4 से हार गए।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)