After the humiliating defeat from India, Pakistan was furious

भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद बौखलाया पाकिस्तान, हार्दिक पांड्या को लेकर कही ये बात, जानिए

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 29, 2022/6:03 pm IST

ASIA CUP 2022 IND VS PAK : नई दिल्ली – एशिया कप में 27 अगस्त को हुए भारत और पाकिस्तान के मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की। एक ओर इस जीत के हकदार भारतीय गेंदबाज है तो वहीं सबसे ज्यादा जीत का श्रेय पाने वाले ऑलरांउडर हार्दिक पांड्या को माना जा रहा है। और माना भी क्यों न जाए। हार्दिक ने आखिरी के ओवरों में जो अपना प्रदर्शन दिखाया है, वह प्रदर्शन देखकर तो पाकिस्तान के सभी खिलाडी तक उनके फैन बन गए है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था जिसके जबाव में उतरे पाक के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगें अपने घुटने टेक दिए। वहीं बाद में उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन असंतोषजनक देखा जा रहा है। लेकिन बाद में बल्लेबाजी के लिए उतरे हार्दिक ने तो मैच को रूख ही पलट दिया।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : आखिरकार भारत के आगे झुका पाकिस्तान, खाने-पीने के पड़े लाले तो फैलाया हाथ, पढ़े पूरी खबर 

ASIA CUP 2022 IND VS PAK : इस जीत के बाद हार्दिक ने अपना एक बयान जारी किया है जिसमें हार्दिक ने बताया कि वह एक बार में केवल एक ओवर के लिए रणनीति तैयार कर रहे थे और अगर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मैच में जीत के लिए अंतिम ओवर में सात के बजाय 15 रन की जरूरत भी होती तो वह इसके लिए खुद को तैयार रखते।

read more : ऐसे कपड़े पहनकर स्कूल आती थी मैडम, देखकर बच्चे…. 

ASIA CUP 2022 IND VS PAK : भारत को यादगार जीत दिलाने के बाद हार्दिक ने कहा कि इस तरह के लक्ष्य का पीछा करने में आपको प्रत्येक ओवर के लिए रणनीति तैयार करनी होती है। मुझे शुरू से ही पता था कि उनकी टीम में एक युवा गेंदबाज नसीम या शाहनवाज दहानी और बाएं हाथ का एक स्पिनर मोहम्मद नवाज है। साथ ही उन्होनें कहा कि हमें अंतिम ओवर में जीत के लिए केवल सात रनों की जरूरत थी लेकिन अगर हमें 15 रन भी चाहिए होते तो मैं उसके लिए खुद को तैयार रखता। मैं जानता था कि 20वें ओवर में मेरी तुलना में गेंदबाज पर अधिक दबाव था। मैनें चीजों को सरल बनाए रखा।

read more : जब सड़क पर लड़कियों के कपड़े पहनकर निकले तीन लड़के, देखकर पब्लिक हुई हैरान 

हार्दिक का मैच में प्रर्दशन

ASIA CUP 2022 IND VS PAK : भारत की जीत में हार्दिक का प्रदर्शन इतिहास में लिखा जा चुका है। मैच में हार्दिक ने पहले तो चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और बाद में 17 गेंदो पर नाबाद 33 रनों की धुंआधार और ऐतिहासिक पारी खेली जिसकों पूरा भारत देश हमेशा याद रखेगा। इसमें स्पिनर मोहम्मद नवाज पर लगाया गया विजयी छक्का भी शामिल है। भारत ने पाक को पांच विकेट से हराया।

read more : CM भूपेश बघेल बोले- BJP अपना देखें, कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र है… कौशिक के बयान पर कही ये बात

हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने व्यक्त की नाराजगी

ASIA CUP 2022 IND VS PAK : इस हार के बाद शोएब अख्तर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की। वह खास तौर पर बाबर आजम से नाराज दिखे।  उन्होंने पाकिस्तानी टीम चयन की आलोचना करते हुए कहा कि चौथे नंबर की टी20 खेल में बड़ी भूमिका होती है। अख्तर ने कहा, ‘बाबर आजम के लिए मैं बार-बार कहता हूं कि उनको ओपनिंग नहीं करनी चाहिए। टीम सलेक्शन भी ठीक नहीं था। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना बहुत महत्वपूर्ण है और इफ्तिखार को भेज दिया गया।’

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें