एशियाई चैंपियनशिप: राधिका को रजत, शिवानी को कांस्य पदक मिला |

एशियाई चैंपियनशिप: राधिका को रजत, शिवानी को कांस्य पदक मिला

एशियाई चैंपियनशिप: राधिका को रजत, शिवानी को कांस्य पदक मिला

:   Modified Date:  April 13, 2024 / 10:45 PM IST, Published Date : April 13, 2024/10:45 pm IST

बिश्केक (किर्गिस्तान), 13 अप्रैल (भाषा) एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में भारतीय पहलवान राधिका ने शनिवार को यहां महिलाओं की 68 किलो वर्ग में रजत पदक अपने नाम किया जबकि शिवानी पवार ने कांस्य पदक जीता।

एशियाई चैम्पियनशिप में राधिका का यह दूसरा पदक है।

 पिछले साल अंडर 23 एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली राधिका 2022 सीनियर एशियाई चैम्पियनशिप में भी दूसरे स्थान पर रही थी । उन्होंने कजाखस्तान की अलबीना के को पहले मुकाबले में तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हराया । इसके बाद किर्गिस्तान की गुलनूरा ताशतांबेकोवा को चित किया ।

 स्वर्ण पदक के मुकाबले में वह जापान की नोनोका ओजाकी से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर हार गयी।

शिवानी पवार (50 किलो ) क्वार्टर फाइनल में जिकि फेंग से हार गई लेकिन इस चीन की पहलवान के फाइनल में पहुंचने के बाद उन्होंने कांस्य पदक के मुकाबले में जगह बना ली ।  उन्होंने मंगोलिया की ओट्गोनजार्गल डोल्गोज्राव को 9-7 से हराकर कांस्य पदक जीता।

 तमन्ना (55 किलो ) को क्वालीफिकेशन दौर में जापान की मोए कियूका ने 9 -0 से हराया लेकिन कियूका के फाइनल में पहुंचने से वह पदक की दौड़ में शामिल हो गई ।

वह हालांकि मौके का फायदा उठाने में नाकाम रही और रेपेचेज मुकाबले में चीन की मिन झांग से 0-4 से हार गयी।

पुष्पा यादव (59 किलो ) और प्रिया (76 किलो ) भी पदक की दौड़ में थी क्योंकि उन्हें हराने वाली पहलवान फाइनल में पहुंच गई  थी। दोनों पहलवानों को हालांकि हार का सामना करना पड़ा।

कांस्य पदक के लिए प्लेऑफ में पुष्पा को कजाकिस्तान की डायना कयूमोवा ने 11-8 से हराया जबकि प्रिया को  कजाकिस्तान की एल्मिरा सिज्डीकोवा ने चित कर दिया।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers