बॉक्सर अमित का गोल्डन पंच, ब्रिज में भी मिला गोल्ड, 15 स्वर्ण के साथ भारत के 67 मेडल | Asian Games 2018:

बॉक्सर अमित का गोल्डन पंच, ब्रिज में भी मिला गोल्ड, 15 स्वर्ण के साथ भारत के 67 मेडल

बॉक्सर अमित का गोल्डन पंच, ब्रिज में भी मिला गोल्ड, 15 स्वर्ण के साथ भारत के 67 मेडल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : September 1, 2018/8:30 am IST

भारत के अमित पंघाल ने शनिवार को मुक्केबाजी के 49 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में उज्बेकिस्तान के दुस्मतोव हसनबॉय को हराया। इस एशियाड में वे भारत के इकलौते मुक्केबाज हैं, जो फाइनल तक पहुंचे। अमित के इस पदक से भारत के नाम अब 15 स्वर्ण सहित 67 पदक हो गए।हरियाणा के रोहतक के इस लाल ने न सिर्फ खिताबी मुकाबले में जगह बनाई बल्कि हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा भी कर दिया। 

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी करेंगे पोस्ट पेमेंट्स की शुरुआत, बैंकिंग सेवाएं लोगों तक पहुंचाएंगे डाकिये

सेकेंड राउंड खत्म होते-होते अमित इतने हावी हो गए कि इंडोनेशिया समेत हरियाणा के रोहतक जिले के उनके गांव मायना में भी सभी को यकीन हो गया था कि अमित इतिहास रच चुका है। आखिरकार मैच का फैसला अमित के पक्ष में गया। 

पढ़ें- एयरपोर्ट पर ठीक हुई विजिबिलिटी, फ्लाइट की लैंडिंग और टेक ऑफ शुरू

वहीं ब्रिज में प्रणब और शिबनाथ की जोड़ी ने भारत को एक और गोल्‍ड मेडल जीतकर इस एशियन गेम्‍स में भारत के 15 गोल्‍ड मेडल पूरे कर दिए हैं। भारत ने अब तक 15 गोल्ड ,23 सिल्वर और 29 ब्रॉन्ज समेत कुल 67 मेडल हासिल कर लिए हैं। इससे पहले 1951 के दिल्ली एशियाड में भारत को 15 गोल्ड मेडल समेत कुल 51 मेडल्स हासिल किए थे। अभी भारत को वीमंस स्क्वॉश टीम इवेट में भी गोल्ड मेडल की उम्मीद है। जो हॉन्‍ग कॉन्‍ग के खिलाफ अपना फाइनल मुकाबला खेलेंगी।

 

वेब डेस्क, IBC24