बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में बनाया शतकों का रेकॉर्ड, राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ा | Batsman Rohit Sharma made a record of centuries in England, also left behind Rahul Dravid

बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में बनाया शतकों का रेकॉर्ड, राहुल द्रविड़ को भी पीछे छोड़ा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में इंग्लिश वातावरण में टेस्ट शतक जड़ा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 5, 2021/3:27 pm IST

लंदन। Rohit Sharma Record: भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरी पारी में इंग्लिश वातावरण में टेस्ट शतक जड़ा। रोहित आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में शतक जड़ने में कामयाब हुए। इसके साथ ही उन्होंने भारत के बाहर टेस्ट मैच में शतक नहीं जड़ने का तिलस्म तोड़ा। रोहित के नाम अबतक विदेशी जमीन पर टेस्ट में शतक लगाने की उपलब्धि नहीं थी। उन्होंने इंग्लैंड में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: दिल्ली के डॉक्टर से सोशल मीडिया पर खुद को महिला बता एक व्यक्ति ने दो करोड़ रुपये ठगे

रोहित का यह इंग्लैंड में सभी फॉर्मेट में 9वां शतक है, जबकि राहुल द्रविड़ के नाम 8 शतक दर्ज हैं। इसलिस्ट में तीसरे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर हैं। उनके नाम कुल 7 शतक हैं। रोहित ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में 5 शतक जड़ते हुए रेकॉर्ड बनाया था, जो इंग्लैंड में ही खेला गया था। उनके नाम इंग्लैंड में कुल 7 वनडे और एक टी-20 शतक पहले से दर्ज थे।

ये भी पढ़ें: फ्रांस ने ड्रा खेला, पुर्तगाल और डेनमार्क जीते

वह इस सीरीज में भी मौके को गंवा रहे थे लेकिन उन्होंने आखिरकार मोइन अली की गेंद पर छक्का लगाकर इस काम को पूरा किया। रोहित ने पहले अर्धशतक लगाया फिर खुद को स्थापित किया। उन्होंने अर्धशतक जड़ने के लिए 145 गेंद लिए जो उनके करियर का काफी धीमा स्कोर था लेकिन बाद के 50 रन उन्होंने सिर्फ 59 गेंदों पर बनाए। इसमें कोई शक नहीं कि रोहित ने उच्च स्तर पर ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन पारी खेली।

 
Flowers