BCCI announces dates for Ranji matches

बीसीसीआई ने इस क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए तारीखों का किया ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले

बीसीसीआई ने इस क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए तारीखों का किया ऐलानः BCCI announces dates for Ranji matches

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : February 3, 2022/5:09 pm IST

नयी दिल्लीः announces dates for Ranji matches रणजी ट्रॉफी का पहला चरण 10 फरवरी से 15 मार्च तक खेला जाएगा जबकि इंडियन प्रीमियर लीग के बाद का चरण 30 मई से 26 जून तक होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने राज्य इकाइयों को गुरुवार को यह जानकारी दी।

Read more : कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने इस नेता को ‘छोटा मोदी’ बताया, आप भी जानिए

announces dates for Ranji matches शाह के पत्र से स्पष्ट हो गया है कि यह सबसे छोटे प्रथम श्रेणी सत्र में से एक होगा जिसमें अधिकांश टीम को सिर्फ तीन मैच खेलने को मिलेंगे। इसका मतलब हुआ कि ग्रुप लीग चरण से बाहर होने वाली टीम को बढ़ी हुई मैच फीस का अधिक फायदा नहीं मिलेगा। जैसा कि पीटीआई ने पहले जानकारी दी थी चार-चार टीम के आठ एलीट ग्रुप बनाए जाएंगे जबकि बाकी बची छह टीम को प्लेट डिविजन में जगह मिलेगी।

Read more :  इतने बजे तक ही खुली रहेंगी शराब दुकानें, नियम तोड़ने पर होगी कार्रवाई, इस वजह से यहां के जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश 

टूर्नामेंट के दौरान 62 दिन में 64 मुकाबले खेले जाएंगे। पहले चरण में 57 मैच होंगे। दूसरे चरण में सात नॉकआउट मैच होंगे जिसमें चार क्वार्टर फाइनल, दो सेमीफाइनल और फाइनल होगा। एलीट ग्रुप के मैच राजकोट, कटक, चेन्नई, अहमदाबाद, त्रिवेंद्रम, दिल्ली, हरियाणा और गुवाहाटी में खेले जाएंगे। प्लेट लीग मैच कोलकाता में होंगे।