Australian fast bowler Hazlewood ruled out of first Test against South Africa

बड़ा झटका ! तेज गेंदबाज टीम से बाहर, नहीं खेल पाएंगे मैच…

बड़ा झटका ! तेज गेंदबाज हुए टीम से बाहर, नहीं खेल पाएंगे मैच : Big blow! The fast bowler is out of the team, will not be able to play the match...

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2022 / 12:00 PM IST, Published Date : December 12, 2022/12:00 pm IST

ब्रिसबेन ।ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शनिवार से गाबा में शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे। हेजलवुड की जगह स्कॉट बोलैंड और माइकल नेसर में से किसी को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। हेजलवुड और कप्तान पैट कमिंस वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलिया में इस मैच में 419 रन से जीत दर्ज करके दो मैचों की श्रृंखला में क्लीनस्वीप किया था। उसने पर्थ में पहला टेस्ट मैच 164 रन से जीता था।

Read more : बड़ा झटका ! तेज गेंदबाज हुए टीम से बाहर, नहीं खेल पाएंगे मैच…

हेजलवुड और कमिंस की अनुपस्थिति में बोलैंड और नेसर ने मिशेल स्टार्क के साथ तेज गेंदबाजी विभाग का जिम्मा संभाला था तथा टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई थी। कमिंस की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैचों के लिए वापसी हो गई है लेकिन तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में चयनकर्ताओं को बोलैंड और नेसर में से किसी एक को चुनना होगा। बोलैंड ने चार टेस्ट मैचों में 10.33 की औसत से 21 विकेट लिए हैं लेकिन गाबा नेसर का घरेलू मैदान है और वह यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह परिचित है।

Read more : बड़ा झटका ! तेज गेंदबाज हुए टीम से बाहर, नहीं खेल पाएंगे मैच…

कमिंस ने कहा कि वह ब्रिसबेन टेस्ट के लिए शत प्रतिशत फिट हैं लेकिन हेजलवुड मांसपेशियों के खिंचाव से अभी तक पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज लांस मॉरिस और बल्लेबाज मार्कस हैरिस को भी 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है: उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, मारनस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड, माइकल नेसर, मार्कस हैरिस, लांस मॉरिस।

Read more : बड़ा झटका ! तेज गेंदबाज हुए टीम से बाहर, नहीं खेल पाएंगे मैच…