Bumrah can return in the fifth test against England

IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं बुमराह, टीम से कटेगा इस खिलाड़ी का पत्ता

IND vs ENG 5th Test : पांचवे टेस्ट मैच में इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 03:58 PM IST, Published Date : February 28, 2024/3:58 pm IST

नई दिल्ली : IND vs ENG 5th Test : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है। वहीं सीरीज का आखिरी और पांचवा मैच धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। पांचवे टेस्ट मैच में इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों के वर्कलोड पर विशेष ध्यान दे रहा है। इस वजह से लगातार खेल रहे प्लेयर्स को ब्रेक भी दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : CG Budget Session 2024: ‘हम कांग्रेस की तरह कर्ज नहीं ले रहे हैं’, उमेश पटेल के सवाल पर वित्त मंत्री ने दिया जवाब 

टीम में हो सकती है बुमराह की वापसी

IND vs ENG 5th Test : बता दें कि, जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया ने रांची टेस्ट से ब्रेक दिया था। बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती तीनों टेस्ट मैचों में खेले थे। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट झटके थे। इसके बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट में 9 विकेट लिए। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में 2 विकेट लिए। बुमराह को आराम देने के लिए ही रांची टेस्ट से बाहर रखा गया था। भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। लिहाजा बुमराह की वापसी पर संशय है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बुमराह धर्मशाला में खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : PM Surya Ghar Yojna Subsidy: सरकार की इस योजना से घर बैठे कमाए मोटा पैसा, फ्री बिजली के साथ मिलेगी सब्सिडी 

युवा खिलाड़ियों को मिला टीम में मौका

IND vs ENG 5th Test : विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे शानदार प्लेयर्स की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया। अहम बात यह रही कि युवा खिलाड़ी उम्मीद पर खरे भी उतरे। यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान ने अच्छा परफॉर्म किया। इन प्लेयर्स के साथ आकाशदीप को भी आखिरी टेस्ट के लिए मौका मिल सकता है। टीम इंडिया सीरीज अपने नाम कर ही चुकी है। ऐसे में बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का अच्छा मौका होगा। वहीं लगातार खेल रहे अनुभवी खिलाड़ियों को आराम भी मिल पाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp