Cricketer Josh Hazlewood will not play first and Second test against India

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज से पहले बड़ा झटका, पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी! जानें क्या है वजह

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज से पहले बड़ा झटका : Cricketer Josh Hazlewood will not play first and Second test against India

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2023 / 01:40 PM IST, Published Date : February 5, 2023/1:02 pm IST

नयी दिल्ली : Josh Hazlewood will not play first and Second test  चोट से उबर रहे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ नागपुर में नौ फरवरी से शुरू हो रहा पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे और दिल्ली में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी उनका खेलना तय नहीं है। 32 वर्ष के हेजलवुड को पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्षाबाधित टेस्ट में बायें पैर में चोट लगी थी।

Read More : मामी की रातें रंगीन करता था भांजा, मामा बना अड़ंगा तो गोली मारकर उतार दिया मौत के घाट

Josh Hazlewood will not play first and Second test  हेजलवुड ने बेंगलुरू के केएससीए स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के आखिरी अभ्यास सत्र के बाद ‘क्रिकबज’ से कहा ,‘‘ पहले टेस्ट के बारे में नहीं कह सकता। अभी उसमें कुछ ही दिन बचे हैं। उसके बाद दूसरे टेस्ट में भी ज्यादा समय नहीं है। देखते हैं।’’ हेजलवुड के नहीं खेलने पर स्कॉट बोलैंड को मौका मिल सकता है। मिशेल स्टार्क पहले ही ऊंगली की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हैं।

Read More : अब इतने बजे के बाद नहीं कर पाएंगे मां बम्लेश्वरी के दर्शन, इस वजह से लिया गया बड़ा फैसला 

हेजलवुड ने कहा ,‘‘ अभी कार्यभार प्रबंधन अहम है। मैं थोड़ा बहुत अभ्यास कर पा रहा हूं। अभी पूरी तरह से रिकवर नहीं हो सका हूं। एक बार में एक टेस्ट ही खेल पाना निराशाजनक है।’’वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वह एक ही टेस्ट खेल सके थे और फिर चोटिल हो गए थे। चोटों के बावजूद उनकी प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट है चूंकि आस्ट्रेलिया का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलना तय है और उसके अलावा एशेज श्रृंखला भी है। उन्होंने कहा ,‘‘ मेरी सोच नहीं बदली है । मैं मैच दर मैच सोचता हूं । यह बड़ा और लंबा दौरा है और हमें चार टेस्ट खेलने हैं। इसके अलावा एशेज भी खेलना है।’’