दिल्ली के गेंदबाजों ने मुंबई को आठ विकेट पर 129 रन पर रोका |

दिल्ली के गेंदबाजों ने मुंबई को आठ विकेट पर 129 रन पर रोका

दिल्ली के गेंदबाजों ने मुंबई को आठ विकेट पर 129 रन पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 2, 2021/5:37 pm IST

शारजाह, दो अक्टूबर (भाषा) आवेश खान और अक्षर पटेल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स को आठ विकेट पर 129 रन पर रोक दिया।

अक्षर ने चार ओवर में 21 रन जबकि आवेश ने इतने ओवर में ही 15 रन देकर तीन-तीन विकेट लिये। एनरिच नोर्किया भी किफायती रहे उन्होंने चार ओवर में 19 रन खर्च कर एक विकेट लिया।

मुंबई के लिए सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही लय में बल्लेबाजी कर सके। उन्होंने 26 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाये।

टॉस गंवाने के बाद क्रीज पर उतरे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने एनरिच नोर्किया के खिलाफ पारी की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन दूसरे ओवर में आवेश खान की बाउंसर को पुल करने की कोशिश में रबाडा को कैच थमा दिया।

  खराब लय में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने तीसरे ओवर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर स्वीप कर छक्का लगाया तो वही क्विंटन डिकॉक (19) ने पांचवें ओवर में कैगिसो रबाडा का स्वागत छक्के के साथ किया। टीम हालांकि शुरुआती छह ओवरों में एक विकेट पर 35 रन ही बना सकी।

सातवें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये अक्षर पटेल ने डिकॉक को चलता किया। सूर्यकुमार ने अश्विन के खिलाफ आक्रामक रुख जारी रखते हुए पारी के आठवें ओवर में दो बार गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। उन्होंने 10वें ओवर में रबाडा के खिलाफ भी गेंद को दर्शकों के पास भेजा लेकिन अक्षर पटेल की गेंद पर चूक गये और रबाडा ने शानदार कैच पकड़ उन्हें बड़ी पारी खेलने से रोक दिया।

 अक्षर ने अपने अगले ओवर को पंत के हाथों कैच कराकर सौरभ तिवारी की 15 रन की पारी को खत्म किया।  

पारी के15वें ओवर में गेंदबाजी के लिए वापस आये नॉर्किया की धीमी गेंद कीरोन पोलार्ड (06 रन) के बल्ले के अंदरूनी हिस्से से लगकर विकेटों से टकरा गयी। यह पारी का पहला मेडन ओवर भी रहा। इसके बाद 16वें ओवर में आवेश ने सिर्फ एक रन खर्च किये।

मुंबई के बल्लेबाजों की परेशानी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कृणाल पंड्या (13) को खाता खोलने में आठ गेंद लगी। उन्होंने हालांकि 17वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाया जो टीम के लिए 35 गेंद बाद पहली बाउंड्री थी। रबाडा के इस ओवर से 12 रन बने जिससे टीम ने रनों का शतक पूरा किया।

हार्दिक पंड्या (17) ने इसके बाद नोर्किया के खिलाफ दो चौके लगाये लेकिन 19वें ओवर की पहली गेंद पर आवेश की यॉर्कर पर बोल्ड हो गये। आवेश ने इसके बाद नाथन कुल्टर नील ( 01) को भी बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट लिया।

आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए अश्विन के खिलाफ जयंत यादव (11) और कृणाल ने छक्के जड़ कर स्कोर को 129 रन तक पहुंचाया।

अश्विन ने चार ओवर में 41 रन खर्च कर एक विकेट लिया जबकि रबाडा को कोई सफलता नहीं मिली।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)