छग ओलंपिक संघ के महासचिव बने देवेंद्र यादव, बिना चुनाव ही हो गया फैसला |

छग ओलंपिक संघ के महासचिव बने देवेंद्र यादव, बिना चुनाव ही हो गया फैसला

Devendra Yadav became the general secretary of the Chhattisgarh Olympic Association: उन्होने जल्द ही छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर आनेे वाले समय में खेल को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष कार्ययोजना तैयार करने की बात कही है।

Edited By :   Modified Date:  June 10, 2023 / 07:10 PM IST, Published Date : June 10, 2023/6:49 pm IST

Devendra Yadav became the general secretary of the Chhattisgarh Olympic Association रायपुर। शनिवार को छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन की विशेष सामान्य सभा की बैठक संपन्न हुई..जिसमें ओलंपिक संघ के बचे हुए कार्यकाल के लिए देवेंद्र यादव को सर्व सम्मति से महासचिव चुन लिया गया है। दरअसल ओलंपिक संघ में महासचिव गुरुचरण होरा के इस्तीफा देने के बाद से पद खाली पड़ा था…जिसपर चुनाव के जरिए नई नियुक्ती होनी थी..लेकिन चुनाव की स्थिती नहीं आई और देवेंद्र यादव निर्विरोध महासचिव चुन लिए गए ।

महासचिव बनने के बाद देंवेंद्र यादव ने कहा कि उनकी कोशिश होगी की अपने कार्यकाल में प्रदेश में खेल सुविधाओं के साथ साथ खिलाड़ियों का भी विकास हो । उन्होने जल्द ही छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के अध्यक्ष सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर आनेे वाले समय में खेल को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष कार्ययोजना तैयार करने की बात कही है।

लाखों युवा खेल में छत्तीसगढ़ से जुड़े

देवेंद्र यादव ने इस दौरान सीएम भूपेश बघेल का आभार जताते हुए कहा कि उनके आशीर्वाद से मुझे जनरल सेक्रेटरी के रूप में चुना गया ओलंपिक संघ छत्तीसगढ़ का। यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है, खासकर जब कि लाखों युवा खेल में छत्तीसगढ़ से जुड़े हुए हैं। छत्तीसगढ़ में खेल की जो संभावनाएं हैं उनको तलाशने और तराशने की जिम्मेदारी है। आने वाले समय में छत्तीसगढ़ को स्पोर्ट्स में अन्य प्रदेशों की अपेक्षा और बेहतर ढंग से खड़ा कर सकें, इस पर फोकस रहेगा।

छत्तीसगढ़ में टैलेंट बहुत सारा है, जैसे कि जशपुर में आदिवासी बच्चे बहुत अच्छे एथलीट हैं, पिछले समय नारायणपुर में मलखंब में हमारे बच्चों ने अच्छा परफॉर्म किया था। छत्तीसगढ़ में देखें भिलाई में भी हमारी बेटी है वह बैडमिंटन में इंटरनेशनल लेवल पर अपना नाम रोशन करती है, तो बहुत सारी स्पोर्ट में संभावनाएं हैं। कोशिश भी है कि पुराने ओलंपियन लेवल पर मेडल लेने वाले लोग हैं सबको एकत्रित कर खेल की दिशा में बेहतर कर पाएं। आने वाले समय में छत्तीसगढ़ स्पोर्ट हब के रूप में बिकसित होगा।

read more:  राम पर रार! शिक्षामंत्री बोले- हनुमान जी ने मोदी को ऐसी पटकनी दी कि उन्हे नानी याद आ गई, छत्तीसगढ़ में भी देंगे

read more: Vidisha news: महिला को रास नहीं आई साधु बाबा की ऐसी हरकत, चप्पलों से कर दी जमकर पिटाई

 
Flowers