Divyang Raja Babu hit helicopter shot just like MS Dhoni

आज सड़कों पर ई-रिक्शा चला रहा है ये मशहूर बल्लेबाज, कभी धोनी की तरह लगाता था हैलीकॉप्टर शॉट

आज सड़कों पर ई-रिक्शा चला रहा है ये मशहूर बल्लेबाज! Divyang Raja Babu hit helicopter shot just like MS Dhoni

Edited By: , August 16, 2022 / 10:34 PM IST

नईदिल्ली। Divyang Raja Babu hit helicopter shot साल 2017 में मेरठ में ‘हौसलों की उड़ान‘ नाम का नैशनल लेवल का मैच आयोजन हुआ था। जिसमें उत्तर प्रदेश के राजा बाबू ने 20 गेंदों में 67 रन बनाए थे। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से राजा बाबू ने धमाल मचा दिए थे। उनके होसले की बात करें तो राजा बाबू ने अपने व्हीलचेयर पर बैठ कर धोनी की तरह हेलिकॉप्टर शॉट मारा था। उस पारी में राजा बाबू को न सिर्फ तारीफें मिलीं, बल्कि इना भी मिला था। ताबड़तोड़ बेटिंग से प्रभावित होकर एक लोकल कारोबारी ने राजा बाबू को ई रिक्शा दिया।

Read More: Shrikant Tyagi Case: ‘सब त्यागी बुरे नहीं होते, न ही सब अग्रवाल अच्छे’, बदसलूकी का शिकार हुईं एना ने दिया जोरदार जवाब 

Divyang Raja Babu hit helicopter shot राष्ट्रीय स्तर पर खेले गए इस मैच का नाम ’हौसलों की उड़ान’ था, जिसमें राजा बाबू ने दिल्ली के खिलाफ उत्तर प्रदेश को अपनी काबिलियत पर जीत दिलाई थी। बता दें कि राजा बाबू बोर्ड ऑफ डिसेबल्ड क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त यूपी टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। 2017 में प्च्स् की दर्ज पर एक ज्20 टूर्नमेंट में मुंबई की टीम का कप्‍तान चुन लिया गया। हालांकि पिछले दो साल से भी ज्‍यादा वक्‍त से राजा बाबू ;31द्ध गाजियाबाद की सड़कों पर वही ई.रिक्‍शा चला रहे हैं।

Read More: KBC में गर्लफ्रेंड को साथ लेकर आया ये कंटेस्टेंट, खूबसूरती देख अमिताभ बच्चन भी रह गए हक्के-बक्के

साल 2020 राजा बाबू के लिए मुसीबतों वाला रहा जब उत्तर प्रदेश में दिव्‍यांग क्रिकेटर्स के लिए बनी चैरिटेबल संस्‍था भंग कर दी गई. इसके बाद राजा बाबू पर आर्थिक संकट आ गया। राजा बाबू के मुताबिक उन्हें अपने परिवार का पेट पालने के लिए गाजियाबाद की सड़कों पर दूध बेचना पड़ा. यहां तक की उन्होंने ई-रिक्‍शा भी चलाया। राजाबाबू का कहना है कि प्रोफेशनल क्रिकेट न खेल पाने की वजह से उनके घर का खर्च नहीं चल रहा था। ऐसे में ई-रिक्शा चलाकर घर का खर्च चल रहा था। बता दें कि साल 1997 में 7 साल की उम्र में राजाबाबू ने ट्रेन की चपेट में आने से अपना बायां पैर गंवा दिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें