जोकोविच आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टरफाइनल में, फेडरर के ग्रैंडस्लैम रिकॉर्ड की बराबरी की |

जोकोविच आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टरफाइनल में, फेडरर के ग्रैंडस्लैम रिकॉर्ड की बराबरी की

जोकोविच आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टरफाइनल में, फेडरर के ग्रैंडस्लैम रिकॉर्ड की बराबरी की

:   Modified Date:  January 21, 2024 / 02:21 PM IST, Published Date : January 21, 2024/2:21 pm IST

मेलबर्न (आस्ट्रेलिया), 21 जनवरी (एपी) सर्बियाई स्टार नोवाक जोकोविच ने रविवार को यहां एड्रियन मानारिनो पर 6-0, 6-0, 6-3 की जीत से आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया और रोजर फेडरर के सर्वकालिक ग्रैंडस्लैम रिकॉर्ड की बराबरी की।

10 बार के आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन जोकोविच ने एक घंटे 44 मिनट में मिली जीत के दौरान 31 विनर जमाये और मेजर में 58वीं बार अंतिम आठ में प्रवेश कर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी की।

जोकोविच 14वीं दफा आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे और उनकी निगाहें 25वें ग्रैंडस्लैम एकल खिताब पर लगी हैं। अब उनका सामना 12वें नंबर के खिलाड़ी टेलर फ्रिट्ज से होगा।

फ्रिट्ज पिछले साल यहां उप विजेता रहे स्टेफानोस सिटसिपास पर 7-6 (3), 5-7, 6-3, 6-3 की जीत से पहली बार आस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे।

महिलाओं के वर्ग में गत चैम्पियन आर्यना सबालेंका और अमेरिकी ओपन विजेता कोको गॉफ ने शानदार जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी रैंकिंग की खिलाड़ी सबालेंका ने पिछले साल यहां अपना पहला ग्रैंडस्लैम जीता था। उन्होंने अमांडा अनिसिमोवा को 6-3, 6-2 से हराया।

उनका सामना 16 वर्षीय मीरा एंड्रीवा और नौवें नंबर की खिलाड़ी बारबोरा क्रेजसिकोवा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

सितंबर में अमेरिकी ओपन में पहला मेजर जीतने वाली गॉफ ने मागडालेना फ्रेच को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी और अब उनकी भिड़ंत सामना यूक्रेन की मार्टा कोस्तयुक से होगी जिन्होंने मारिया टोमाफीवा को 6-2, 6-1 से हराकर पहली बार मेजर के अंतिम आठ में जगह बनायी।

एपी नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)