इंग्लैंड ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हराया |

इंग्लैंड ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हराया

इंग्लैंड ने पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 9, 2022/7:02 pm IST

पर्थ, नौ अक्टूबर (एपी) इंग्लैंड ने अंतिम ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी की बदौलत विश्व कप से पहले अपनी तैयारियों को अच्छी तरह अंजाम देते हुए रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आठ रन से हरा दिया।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स (84) और जोस बटलर (68) के बीच पहले विकेट की 132 रन की साझेदारी की बदौलत छह विकेट पर 208 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बनाना था। मेजबान टीम 15वें ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाकर जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन मार्क वुड ने मार्कस स्टोइनिस (35) और टिम डेविड (00) को चार गेंद के भीतर आउट करके इंग्लैंड को पलड़ा भारी कर दिया।

वुड ने इसके बाद अपने कोटे के अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष स्कोरर डेविड वार्नर (73) को भी बाउंड्री पर हेल्स के हाथों कैच कराके ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया।

ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद नहीं टूटी थी लेकिन इंग्लैंड ने अंतिम आठ गेंद पर तीन विकेट चटका जिससे मेजबान टीम नौ विकेट पर 200 रन ही बना सकी।

इंग्लैंड की ओर से वुडने 34 रन देकर तीन जबकि सैम कुरेन ने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए।

अगस्त में पिंडली की चोट के बाद बटलर पहला मैच खेल रहे थे जबकि मैच में नौ रन बनाने वाले बने स्टोक्स की जुलाई 2021 के बाद इंग्लैंड की टी20 टीम में वापसी हुई है।

स्टीव स्मिथ को इस मुकाबले में अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया जबकि मेजबान टीम ने एडम जंपा, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल को भी आराम दिया।

एपी सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)