प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में बना खेलों का शानदार माहौल : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ |

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में बना खेलों का शानदार माहौल : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में बना खेलों का शानदार माहौल : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

:   December 4, 2023 / 07:29 PM IST

गोरखपुर (उप्र), चार दिसंबर (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले कुछ वर्षों में देश में खेल गतिविधियों का शानदार माहौल बना है जिससे देश खेल के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि ओलंपिक, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेलों में प्रतिभागी खिलाड़ियों और पदकों की संख्या से इसका अनुमान लगाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश ग्रामीण खेल लीग के शुभारंभ और महंत अवेद्यनाथ स्मृति अखिल भारतीय ईनामी राशि कबड्डी प्रतियोगिता के समापन के मौके पर कहा कि खेलो इंडिया, फिट इंडिया मुहिम और सांसद खेल स्पर्धा से खेल और खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहन मिला है ।

उन्होंने कहा,‘‘ प्रदेश में खेल संसाधनों और गतिविधियों को बढ़ाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं जिसके तहत हर गांव में खेल के मैदान व ओपन जिम विकसित किए जा रहे हैं। जिला स्तर पर स्टेडियम व ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। वर्तमान में उत्तर प्रदेश में दो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम हैं और वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है।’’

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार नकद पुरस्कार के साथ उन्हें सरकारी नौकरी दे रही है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को राजपत्रित पदों पर नियुक्त किया जा रहा है और प्रदेश में 500 खिलाड़ियों को नियुक्ति दी जा चुकी है।

भाषा सं जफर राजकुमार मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers