पूर्व क्रिकेटर और गेंदबाज अश्विन का हार्ट अटैक से निधन, भारतीय टीम के कोच ने जताया शोक

पूर्व क्रिकेटर और गेंदबाज अश्विन का हार्ट अटैक से निधन, भारतीय टीम के कोच ने जताया शोक

  •  
  • Publish Date - April 24, 2021 / 11:23 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:27 PM IST

हैदराबाद, 24 अप्रैल (भाषा) हैदराबाद के पूर्व तेज गेंदबाज अश्विन यादव का शनिवार को दिल का दौरा पड़न से निधन हो गया। वह 33 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और तीन बेटे हैं।

मोहाली में पंजाब के खिलाफ 2007 में रणजी ट्राफी पदार्पण करने वाले यादव ने 14 प्रथम श्रेणी मैच खेले और इसमें 34 विकेट चटकाये। उप्पल स्टेडियम में 2008-09 सत्र में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 52 रन देकर छह विकेट चटकाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

read more: कोलकाता के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी गांगुली का हार्ट अटैक से निधन, पिछले…

उनका अंतिम रणजी मैच 2009 में मुंबई के खिलाफ था। वह हालांकि स्थानीय लीग में स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद और फिर एसबीआई के लिये खेलते रहे। उन्होंने 10 लिस्ट ए और दो टी20 मैच भी खेले थे।

भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘अश्विन यादव के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह बहुत ही हंसमुख और पूरी तरह से ‘टीम मैन’ थे। मैं भगवान से उनके परिवार को ताकत देने की प्रार्थना करूंगा। ओम शांति। आपकी कमी खलेगी। ’’

read more: मोहन बागान के पूर्व फुटबॉलर प्रणब गांगुली का निधन

ऑफ स्पिनर विशाल शर्मा उनके साथी खिलाड़ी थे, उन्होंने कहा कि यादव के चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट रहती थी। उन्होंने कहा, ‘‘वह ‘टीम मैन’ थे और स्थानीय लीग में खेले। मुझे यकीन नहीं रहा कि उनका निधन हो गया है। ’’