former-india-goalkeeper-en-sudhir-passes-away

मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी का निधन, खेल जगत में शोक की लहर

en sudhir passes away: भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ईएन सुधीर का आज सुबह गोवा के मापुसा में निधन हो गया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 3, 2022/8:39 pm IST

नई दिल्ली। en sudhir passes away: भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खिलाड़ी ईएन सुधीर का आज सुबह गोवा के मापुसा में निधन हो गया। सुधीर 1970 के दशक में भारत की ओर से गोलकीपर के रूप में खेले। सुधीर के परिवार में बेटा और बेटी है।

Read more : शादी की शौकीन है ये महिला!, 12वीं बार करने जा रही है विवाह, सच्चे हमसफर की है तलाश, कहीं वो आप तो नहीं… 

कहा, ‘‘सुधीर हमेशा अपनी उपलब्धियों में जीवित रहेंगे। वह इतनी पीढ़ियों के लिए प्रेरणा रहे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’’ सुधीर ने 1972 में ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान रंगून (अभी यंगून) में इंडोनेशिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया। उन्होंने नौ मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

Read more : ‘इतने साल तक रहेगा बीजेपी युग’, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने बताया 

वह 1973 मर्डेका कप और 1974 में एशियाई खेलों में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रहे। घरेलू फुटबॉल में वह तीन अलग अलग टीम के लिए संतोष ट्रॉफी में खेले। उन्होंने केरल (1969 और 1970), गोवा (1971, 1972 और 1973) और महाराष्ट्र (1975) का प्रतिनिधित्व किया। सुधीर ने क्लब स्तर पर केरल के यंग चैलेंजर्स, गोवा के वास्को स्पोर्ट्स क्लब और महिंद्रा एंड महिंद्रा का प्रतिनिधित्व किया।

Read more :  छत्तीसगढ़ के वीर सपूत का वो आखिरी वीडियो कॉल: मां ने फोन पर पूछा- बेटा कब आ रहे हो भिलाई?, अचानक तेज गड़गड़ाहट हुई, फिर… 

 
Flowers