इस दिग्गज पूर्व टेस्ट क्रिकेटर का हुआ था अपहरण, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा | Former Test cricketer McGill kidnapped: Police

इस दिग्गज पूर्व टेस्ट क्रिकेटर का हुआ था अपहरण, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

इस दिग्गज पूर्व टेस्ट क्रिकेटर का हुआ था अपहरण, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : May 5, 2021/9:23 am IST

सिडनी, पांच मई (भाषा) आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर स्टुअर्ट मैकगिल का पिछले महीने सिडनी में उनके घर से कथित तौर पर अपहरण किया गया था लेकिन एक घंटे बाद उन्हें छोड़ दिया गया। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। देश की मीडिया ने पुलिस के हवाले से कहा कि छापे के बाद इस कथित अपहरण के मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

read more: कोटला मैदान में सफाई कर्मचारी की मदद से सट्टेबाजी का अंदेशा: बीसीसी…

यह घटना 14 अप्रैल को हुई जब सिडनी के उत्तरी हिस्से में सड़क पर एक व्यक्ति ने मैकगिल को रोका और फिर इसके बाद दो और व्यक्ति आए और उन्होंने जबरन इस पूर्व क्रिकेटर को कार में डाल दिया। मैकगिल को कथित तौर पर सिडनी के दक्षिण-पश्चिम हिस्से में ले जाया गया और कथित तौर पर मारपीट के बाद उन्हें दूसरी जगह ले जाया गया और फिर बाद में छोड़ दिया गया। इस दौरान उन्हें हथियार दिखाकर डराया भी गया।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस के अधीक्षक एंथोनी होल्टन के हवाले से स्थानीय मीडिया ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि उन्हें सिर्फ एक घंटे के लिए बंधक बनाया गया लेकिन यह बेहद डरावना एक घंटा रहा होगा। न्यू साउथ वेल्स पुलिस ने विज्ञप्ति में कहा कि उन्हें 20 अप्रैल को एक घटना की जानकारी दी गई थी।

read more: कमिंस ने भारत में आईपीएल होने पर कहा, आयोजक कुछ चीजों में बेहतर कर …

पुलिस ने बयान में कहा कि लूट और गंभीर अपराध विभाग ने इसके बाद जांच की और चार व्यक्तियों को बुधवार सुबह स्थानीय समयानुसार छह बजे गिरफ्तार किया गया जिनकी उम्र 27, 29, 42 और 46 बरस है। पुलिस ने कहा कि अपहरण फिरौती के लिए किया गया था। उन्होंने कहा, ‘‘उसे ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा गया जिससे वे पैसा हासिल कर सकते थे लेकिन उन्हें छोड़े जाने से पहले पैसे का भुगतान नहीं किया गया।’’

पूर्व लेग स्पिनर मैकगिल ने आस्ट्रेलिया की ओर से 1998 से 2008 के बीच 44 टेस्ट खेले और इस दौरान 208 विकेट चटकाए।