फ्रेंच ओपन : गॉफ ने आंद्रीवा को हराया, रूड चौथे दौर में |

फ्रेंच ओपन : गॉफ ने आंद्रीवा को हराया, रूड चौथे दौर में

फ्रेंच ओपन : गॉफ ने आंद्रीवा को हराया, रूड चौथे दौर में

:   Modified Date:  June 3, 2023 / 10:41 PM IST, Published Date : June 3, 2023/10:41 pm IST

पेरिस, तीन जून (एपी) अमेरिका की 19 साल की कोको गॉफ ने शनिवार को यहां फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के तीसरे दौर के मैच में रूस की 16 साल की मीरा आंद्रीवा को पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया।

पिछले साल रोलां गैरां की उप विजेता गॉफ ने 6-7, 6-1, 6-1 से जीत दर्ज की।

इससे आंद्रीवा का ग्रैंडस्लैम में प्रभावशाली पदार्पण का सफर खत्म हुआ। वह पिछले हफ्ते 2005 के बाद फ्रेंच ओपन में महिलाओं के मुख्य ड्रा में मैच जीतने वाली सबसे युवा खिलाड़ी बनी थीं।

शीर्ष रैंकिंग पर काबिज इगा स्वियातेक ने शानदार लय जारी रखते हुए महज 51 मिनट में जिनयु वांग को 6-0, 6-0 से शिकस्त दी।

वहीं मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन एलिना रिबाकिना ने बीमार होने के कारण शनिवार को तीसरे दौर के मैच से पहले फ्रेंच ओपन से हटने का फैसला किया।

महिलाओं के ड्रा में बर्नार्डा पेरा, बीट्रिज हदाद माइया और अन्ना कैरोलिना श्चिमदलोवा अपने करियर में पहली बार ग्रैंडस्लैम के दूसरे हफ्ते में पहुंची।

पिछले साल फाइनल में पहुंचने वाले कैस्पर रूड ने पुरुष वर्ग के तीसरे दौर में झांग झिजेन को हराकर चीन के इस खिलाड़ी की शानदार लय तोड़ दी।

चौथे वरीय रूड को पिछले साल यहां फाइनल में राफेल नडाल से हार मिली थी। उन्होंने झांग झिजेन को 4-6, 6-4, 6-1, 6-4 से शिकस्त दी।

झांग झिजेन 1937 में खो सिन खिए के बाद रोलां गैरां के तीसरे दौर में पहुंचने वाले चीन के पहले खिलाड़ी बने थे। खो 1936 में चौथे दौर में पहुंचे थे लेकिन झांग अच्छी शुरुआत के बाद उनकी बराबरी नहीं कर सके।

झांग ने पहला सेट जीत लिया जिससे नार्वे के रूड काफी हताश दिख रहे थे। पर इसके बाद रूड ने लगातार तीन सेट जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

छठे वरीय होल्गर रूने ने क्वालीफायर जेनारो अल्बर्टो ओलिवेरो को दो घंटे से भी कम समय में 6-4, 6-1, 6-3 से शिकस्त दी।

योशिहितो निशियोका ने थियागो सेबोथ पर पांच सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 7-6 (8), 2-6, 6-4, 6-0 से जीत दर्ज की।

एपी नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers