No one could break this record of Sachin Tendulkar...

Rohit Sharma से लेकर Virat Kohli तक, कोई नहीं तोड़ पाया Sachin Tendulkar का ये रिकॉर्ड…

Rohit Sharma से लेकर Virat Kohli तक : From Rohit Sharma to Virat Kohli, no one could break this record of Sachin Tendulkar...

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 07:58 AM IST, Published Date : April 24, 2023/7:58 am IST

नई दिल्ली । इंडियन क्रिकेट जगत में वैसे तो कई बल्लेबाज आए और गए लेकिन सचिन जैसा नाम कोई नहीं बना पाया। सचिन को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। उन्होंने अपनी सारी जिंदगी क्रिकेट को समर्पित कर दी। नतीजन भारतीय क्रिकेट जगत ने उन्हें अपना भगवान बना लिया। सचिन के नाम कई ऐसे रिकॉर्ड है, जिन्हें तोड़ पाना बिल्कुल नामुमकीन है। विश्व क्रिकेट में जब महान खिलाड़ियों कि बात आती है। तो भारत कि ओर से सचिन का नाम सबसे पहले लिया जाता है। वे जिस स्टाइल में बल्लेबाजी करते थे वो अपने आप में अविश्वसनीय है।

यह भी पढ़े ;  Cg Weather Update : प्रदेश में गरज चमक के साथ होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

क्रिकेट में किसी भी रिकॉर्ड की बात हो तो सचिन का नाम आ ही जाता है। सचिन 200 इंटरनेशनल टेस्‍ट मैच खेलने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। इस सूची में सचिन पहले नंबर पर हैं तो जेम्स एंडरसन 179 टेस्‍ट मैच के साथ दूसरे नंबर है। सिर्फ टेस्‍ट में ही नहीं, बल्कि उनके नाम दुनिया में सबसे ज्‍यादा इंटरनेशनल वनडे मैच खेलने का रिकॉर्ड भी है। सचिन वनडे क्रिकेट में भी सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। साल 1989 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले इस खिलाड़ी ने 23 साल के अपने वनडे करियर में कुल 463 वनडे मैच खेले हैं।

यह भी पढ़े ;  Raipur News : बेकाबू कार ने युवक को मारी ठोकर, दो हिस्सों में बटा मृतक का शरीर, मौके पर पहुंची पुलिस 

सचिन तेंदुलकर ने एमएस धोनी की कप्तानी में 2011 में वनडे विश्व कप भी जीता। वह छह विश्व कप खेलने वाले कुछ क्रिकेटरों में से एक हैं। उन्होंने व्यक्तिगत रिकॉर्ड नहीं बल्कि अपनी टीम और देश के लिए क्रिकेट खेला। बेहद शांत भाव के इस खिलाड़ी ने बल्ले से अपने आलोचकों को जवाब देना उचित समझा. उन्होंने मैदान पर कदम रखने से पहले हमेशा सूर्य देवता को नमन किया।

यह भी पढ़े ;  Happy Birthday Varun Dhawan : पहली Film से सफलता के झंडे गाड़ने वाले स्टारकिड, जानिए कैसा रहा फिल्मी करियर…. 

 
Flowers