गावस्कर ने इन खिलाड़ियों को लगाई फटकार, बोले- आप IPL के दौरान नहीं लेते आराम...लेकिन |

गावस्कर ने इन खिलाड़ियों को लगाई फटकार, बोले- आप IPL के दौरान नहीं लेते आराम…लेकिन

गावस्कर ने खिलाड़ियों को फटकार लगाते हुए कहा, आप आईपीएल के दौरान आराम नहीं लेते Gavaskar slammed the players, saying, "You don't take rest during the IPL.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : July 12, 2022/1:29 pm IST

Gavaskar reprimanded the players: नयी दिल्ली, 12 जुलाई । पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारत के सीनियर खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वह इस बात से सहमत नहीं हैं कि क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से आराम लेते हैं लेकिन IPL  में बिना ब्रेक के खेलते हैं।

सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी श्रृंखला से आराम दिए जाने के बाद गावस्कर ने यह टिप्पणी की।

read more: Bemetara News : एक ही परिवार के 7 लोग मशरुम खाने से बीमार | नवागढ़ के कटई गांव का मामला…

गावस्कर ने ‘स्पोर्ट्स तक’ से कहा, ‘‘मैं खिलाड़ियों को आराम देने की धारणा से सहमत नहीं हूं। बिलकुल भी नहीं। आप आईपीएल के दौरान आराम नहीं लेते तो फिर भारत के लिए खेलते हुए ऐसी मांग क्यों करते हो। मैं इससे सहमत नहीं हूं। आपको भारत के लिए खेलना होगा। आराम की बात मत कीजिए।’’

Gavaskar reprimanded the players: उन्होंने कहा, ‘‘टी20 में पारी में सिर्फ 20 ओवर होते हैं। इसका आपके शरीर पर कोई असर नहीं पड़ने वाला। टेस्ट मैच में दिमाग और शरीर पर असर पड़ता है, मैं समझ सकता हूं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि टी20 में कोई समस्या है।’’

इस पूर्व कप्तान ने कहा कि बेहतर होगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आराम की इस नीति में हस्तक्षेप करे।

read more: नानी ऑस्ट्रेलिया की ए लीग टीम मेलबर्न विक्ट्री से जुड़े

गावस्कर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बीसीसीआई को आराम की इस धारणा पर गौर करने की जरूरत है। ग्रेड ए के सभी क्रिकेटरों को काफी अच्छे अनुबंध मिले हैं। उन्हें प्रत्येक मैच के लिए पैसा मिलता है। मुझे बताइए, क्या कोई ऐसी कंपनी है जो अपने सीईओ या प्रबंध निदेशक को इतनी छुट्टी देती है।’’

तीन एकदिवसीय के अलावा वेस्टइंडीज दौरे पर भारत पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेलेगा। एकदिवसीय मुकाबलों के लिए नियमित कप्तान रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन को सौंपी गई है।

आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले भारत को वेस्टइंडीज में एकदिवसीय मैचों के अलावा इस प्रारूप के कोई और मैच नहीं खेलने। एकदिवसीय मुकाबलों के बाद भारत कैरेबिया और अमेरिका में पांच टी20 मैच खेलेगा।

read more:  देश प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें देखने के लिए इस लिंग पर जाएं