गुरबाज और जदरान की रिकॉर्ड साझेदारी से अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर बड़ी जीत |

गुरबाज और जदरान की रिकॉर्ड साझेदारी से अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर बड़ी जीत

गुरबाज और जदरान की रिकॉर्ड साझेदारी से अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर बड़ी जीत

:   Modified Date:  July 8, 2023 / 10:05 PM IST, Published Date : July 8, 2023/10:05 pm IST

चटगांव, आठ जुलाई (भाषा) सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (145) और इब्राहिम जदरान (100) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच रिकॉर्ड 256 रन की साझेदारी के दम पर अफगानिस्तान ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में शनिवार को यहां बांग्लादेश को 142 रन से शिकस्त देकर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

अफगानिस्तान ने नौ विकेट पर 331 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद बांग्लादेश की पारी को 43.2 ओवर में 189 रन पर समेट दिया। रनों के लिहाज से यह अफगानिस्तान की तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

नियमित कप्तान तमीम इकबाल के अचानक संन्यास (अब संन्यास वापस ले लिया) लेने के कारण लिटन दास की अगुवाई में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने उनके फैसले को गलत साबित कर दिया।

गुरबाज और जदरान की 256 रन की साझेदारी अफगानिस्तान के लिए एकदिवसीय में किसी भी विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड करीम सादिक और मोहम्मद शहजाद के नाम था जिन्होंने 2010 में स्कॉटलैंड के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 218 रन की अटूट साझेदारी की थी।

गुरबाज ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 125 गेंद की पारी में 13 चौके और आठ छक्के जड़े। संभल कर बल्लेबाजी करने वाले जदरान ने 119 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया।

मोहम्मद नबी ने 15 गेंद में नाबाद 25 रन बनाकर टीम के स्कोर को 330 के पार पहुंचाया।

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शाकिब अल हसन और मेहदी हसन ने दो-दो विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 72 रन पर छह विकेट गंवा दिये। विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने 69 रन की पारी खेल टीम के संघर्ष को 44वें ओवर तक खिंचा। वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।

अफगानिस्तान के लिए फजलहक फारुकी और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन जबकि राशिद खान ने दो विकेट लिये।

अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित श्रृंखला का पहला मैच डकवर्थ लुईस पद्धति से 17 रन से जीता था।

श्रृंखला का तीसरा मैच मंगलवार को खेला जायेगा।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)