हेजलवुड बाकी बचे दोनों टेस्ट से बाहर |

हेजलवुड बाकी बचे दोनों टेस्ट से बाहर

हेजलवुड बाकी बचे दोनों टेस्ट से बाहर

:   Modified Date:  February 20, 2023 / 06:34 PM IST, Published Date : February 20, 2023/6:34 pm IST

इंदौर, 20 फरवरी (भाषा) भारत के हाथों पहले दोनों टेस्ट गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया की टीम को सोमवार को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पांव की चोट के कारण बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गये।

ऑस्ट्रेलिया पहले दो टेस्ट – नागपुर और दिल्ली में – तीन दिनों के अंदर हार गया। आखिरी दो मैच इंदौर (एक से पांच मार्च) और अहमदाबाद (नौ से 13 मार्च) में खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने पुष्टि की कि नागपुर और दिल्ली टेस्ट से बाहर रहे हेज़लवुड सिडनी में उपचार कराते रहेंगे।

हेजलवुड सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे।

मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘‘जोश हेजलवुड टीम से बाहर हो गए हैं। वह स्वदेश लौटेंगे।’’

मैकडोनाल्ड हालांकि डेविड वार्नर की स्थिति को लेकर अनिश्चित हैं। दूसरे टेस्ट के दौरान इस सलामी बल्लेबाज की कोहनी पर चोट लगी थी जिसके कारण वह मैच से बाहर हो गए थे।

उन्होंने कहा,‘‘वार्नर अब भी फिट नहीं हैं। हमारी इसको लेकर बैठक हुई थी। हम अभी डेवी (वार्नर) को लेकर कोई फैसला करने लिए जल्दबाजी में नहीं हैं। मैं उनकी चोट की स्थिति का आकलन करने का काम चिकित्सा दल पर छोड़ दूंगा। वही मुझे उनकी वास्तविक स्थिति के बारे में सूचित करेंगे।’’

दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में वार्नर की जगह ट्रैविड हेड पारी का आगाज करने के लिए उतरे और मैकडोनाल्ड ने कहा कि अगर वार्नर समय पर चोट से उबरने में नाकाम रहते हैं तो हेड उनकी जगह लेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर डेव उपलब्ध नहीं रहता है तो उसे (हेड) रखना सही फैसला होगा। हमने यहां आने से पहले इस पर चर्चा की थी कि अगर हमारा कोई सलामी बल्लेबाज उपलब्ध नहीं रहता है तो ट्रैव वह होगा जो उसकी जगह लेगा।’’

कोच ने हालांकि कहा कि कैमरन ग्रीन इंदौर मैच के लिए फिट हो जाएंगे।

भाषा पंत आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)