हुड्डा के शतक से आयरलैंड के खिलाफ भारत का विशाल स्कोर |

हुड्डा के शतक से आयरलैंड के खिलाफ भारत का विशाल स्कोर

हुड्डा के शतक से आयरलैंड के खिलाफ भारत का विशाल स्कोर

: , June 28, 2022 / 11:09 PM IST

मालाहाइड ( आयरलैंड), 28 जून ( भाषा ) दीपक हुड्डा के शानदार शतक से भारत ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे और आखिरी टी20 मैच में मंगलवार को सात विकेट पर 227 रन बनाये ।

हुड्डा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले चौथे भारतीय बन गए । उन्होंने 57 गेंद में 104 रन बनाये जिसमें नौ चौके और छह छक्के शामिल थे ।

संजू सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 42 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों के साथ 77 रन की पारी खेली । सैमसन को रूतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने के कारण इस मैच में मौका मिला जिसे उन्होंने बखूबी भुनाया ।

हुड्डा और सैमसन दोनों ने अपनी पारियों में दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाये ।

भारत की शुरूआत हालांकि अच्छी नहीं रही और ईशान किशन तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए । तीसरे ओवर में मार्क एडेयर की गेंद पर विकेट के पीछे लोरकान टकर को कैच थमाकर उन्होंने अपना विकेट गंवाया । इसके बाद हुड्डा और सैमसन ने 85 गेंद में 176 रन की साझेदारी करके भारत के विशाल स्कोर की नींव रखी ।

आयरलैंड के अनुभवहीन गेंदबाजों पर दोनों ने दबाव बनाते हुए मनचाहे शॉट्स खेले । सैमसन को नौवें ओवर में जीवनदान मिला जब लेग स्पिनर जेरेथ डेलानी ने उनका कठिन रिटर्न कैच टपकाया । इससे पहले आठवें ओवर में पॉल स्टर्लिंग ने हुड्डा का कैच छोड़ा था ।

सैमसन 17वें ओवर में एडेयर की गेंद पर आउट हुए ।

हुड्डा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला शतक 55 गेंद में पूरा किया । उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना ही इस प्रारूप में भारत के लिये शतक बना सके हैं ।

हुड्डा का विकेट गिरने के समय भारत का स्कोर 212 रन था । दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल और अक्षर पटेल खाता भी नहीं खोल सके ।भारत ने आखिरी दो ओवर में 14 रन के भीतर तीन विकेट गंवाये । सूर्य कुमार यादव 15 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान हार्दिक पंड्या 13 रन बनाकर नाबाद रहे ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga