'भारत के अगले कप्तान के रूप में मैं हार्दिक को चुनूंगा', इस दिग्गज क्रिकेटर ने कह दी बड़ी बात |

‘भारत के अगले कप्तान के रूप में मैं हार्दिक को चुनूंगा’, इस दिग्गज क्रिकेटर ने कह दी बड़ी बात

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने पदार्पण कर रहे गुजरात टाइटंस को अपनी अगुआई में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जिताने के बाद भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या के नाम की वकालत की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : May 30, 2022/4:57 pm IST

hardik pandya as a captain: नयी दिल्ली, 30 मई । इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने पदार्पण कर रहे गुजरात टाइटंस को अपनी अगुआई में इंडियन प्रीमियर लीग खिताब जिताने के बाद भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में हार्दिक पंड्या के नाम की वकालत की है।

हार्दिक ने पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाने के अलावा 34 रन की उम्दा पारी खेली जिससे टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज करते हुए आईपीएल 2022 का खिताब जीता।

वॉन ने ट्वीट किया, ‘‘नई फ्रेंचाइजी की शानदार उपलब्धि… अगर भारत को अगले कुछ वर्षों में नए कप्तान की जरूरत है तो मैं हार्दिक पंड्या के अलावा किसी के नाम पर गौर नहीं करूंगा। शानदार काम किया गुजरात। आईपीएल 2022।’’

read more: ज्यादा बिजली बिल आने से हैं परेशान, तो लगा लें ये डिवाइस, बहुत ही कम आएगा बिल! कीमत भी आपके बजट में

hardik pandya as a captain: रोहित शर्मा अभी तीनों प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान हैं। उन्होंने विराट कोहली से यह जिम्मेदारी ली है।

हार्दिक के नेतृत्व कौशल की सराहना कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने की है जिनमें सुनील गावस्कर और टाइटंस टीम के मार्गदर्शक गैरी कर्स्टन भी शामिल हैं।

read more: VIDEO: अब हनुमान जी के जन्‍मस्‍थान को लेकर संतों में विवाद, महंत का दावा- अंजनेरी में नहीं.. किष्किंधा में हुआ था जन्‍म

हार्दिक ने आईपीएल 2022 में 487 रन बनाने के अलावा आठ विकेट भी चटकाए। फाइनल में उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत टाइटंस ने रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 रन के स्कोर पर रोक दिया।

हार्दिक ने 34 रन की अहम पारी भी खेली जिसके बाद शुभमन गिल (नाबाद 45) और डेविड मिलर (नाबाद 32) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। टाइटंस ने 18.1 ओवर में जीत दर्ज की।