ICC fined Team India for slow over rate

हार के गम में डूबी टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, इस गलती पर आईसीसी ने सुनाई सजा

हार के गम में डूबी टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका, इस गलती पर आईसीसी ने सुनाई सजाः ICC fined Team India for slow over rate

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 24, 2022/3:23 pm IST

केपटाउन : ICC fined Team India  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईसीसी ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लोकेश राहुल की टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम गेंदबाजी की थी। इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया।

Read more :  प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, संक्रमण कम होने पर लिया जाएगा फैसला, इस राज्य के शिक्षा मंत्री दिया बयान 

ICC fined Team India  आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ ‘खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। ’’ राहुल ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई।

Read more : सिंगर आदित्य नारायण और अभिनेत्री श्वेता अग्रवाल के घर जल्द गूंजेगी किलकारी, सा​झा की बेबी बंप की तस्वीरें 

मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और बोंगानी जेले के अलावा तीसरे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और चौथे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने रविवार को मैच के बाद यह आरोप लगाये थे। दक्षिण अफ्रीका ने को इस मैच को चार रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 की शानदार जीत दर्ज की।