icc-test-rankings-pant-at-career-best-fifth-position-kohli-out-of-top-10

ICC Test Rankings: पंत करियर के सर्वश्रेष्ठ 5वें स्थान पर, कोहली शीर्ष-10 से बाहर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: पंत करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर, कोहली शीर्ष-10 से बाहर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 6, 2022/3:45 pm IST

दुबई। ICC Test Rankings: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में पांच स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ पांचवें स्थान पर पहुंच गए जबकि खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली छह साल में पहली बार शीर्ष-10 से बाहर हो गए। कोविड-19 के कारण स्थगित और हाल में आयोजित पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पंत ने दोनों पारियों में 146 और 57 रन बनाए। पंत ने पिछली छह टेस्ट पारियों में दो शतक और तीन अर्धशतक जड़े हैं।

ead more : इन निजी कंपनियों की परियोजनाओं का हुआ विरोध, देखें क्या है पूरा मामला… 

पूर्व भारतीय कप्तान कोहली हालांकि चार स्थान के नुकसान से बल्लेबाजी रैंकिंग में 13वें स्थान पर खिसक गए। वह पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। कोहली छह साल में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 से बाहर हुए हैं। कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण एजबस्टन टेस्ट से बाहर रहे मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वह नौवें पायदान पर हैं।

Read more : मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव,यह आदते है जिम्मेदार, न करें ऐसी गलतियां 

एजबस्टन में इंग्लैंड की दूसरी पारी में नाबाद 142 रन बनाने वाले जो रूट ने बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। उनके 923 अंक हैं। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे और भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाले जॉनी बेयरस्टो 11 स्थान की लंबी छलांग के साथ रैंकिंग में 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बेयरस्टो ने मौजूदा आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में अब तक छह शतक की मदद से 55.36 के औसत से 1218 रन बनाए हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें