Team India fined for slow over rate in WTC Final

WTC Final में हार के बाद टीम इंडिया के खिलाफ ICC ने लिया बड़ा एक्शन, जानकार आपको भी लगेगा झटका

Team India fined for slow over rate : मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से ICC ने इन दोनों ही टीमों पर बड़ा एक्शन ले लिया।

Edited By :   Modified Date:  June 12, 2023 / 01:01 PM IST, Published Date : June 12, 2023/1:01 pm IST

नई दिल्ली : Team India fined for slow over rate : पांच दिनों तक चले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को 209 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत पहली बार न्यूजीलैंड से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हारा था। वहीं, इस बार ऑस्ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी। लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से ICC ने इन दोनों ही टीमों पर बड़ा एक्शन ले लिया।

यह भी पढ़ें : Gadar 2 Teaser Released: रिलीज हुआ गदर 2 का टीजर, सनी देओल और अमीषा पटेल की धमाकेदार एंट्री 

ICC ने टीम इंडिया के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन

Team India fined for slow over rate :  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के आखिरी दिन के समापन के तुरंत बाद यह पुष्टि की गई कि भारतीय टीम ने अपनी धीमी ओवर गति के लिए पूरी मैच फीस खो दी है, साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी मैच फीस का 80 प्रतिशत खोया है। भारत को लक्ष्य से पांच ओवर कम करने का फैसला सुनाया गया, जबकि ऑस्ट्रेलिया को चार ओवर कम पाया गया। खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के मुकाबिक, खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जो आवंटित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहता है।

यह भी पढ़ें : मोनालिसा ने ब्लैक बॉडीकॉन में शेयर की तस्वीरें, फैंस ने लिखा ‘पुराने दिन आ गये याद’, आप भी देखें..

फाइनल में टीम इंडिया को मिली करारी हार

Team India fined for slow over rate :  इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम 296 रन तक ही पहुंच पाई थी। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 270 रन पर घोषित कर भारत के सामने 444 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा। भारत की दूसरी पारी 234 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता बन गया। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की ये लगातार दूसरी हार थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें