Ind Vs Aus 1st Test

Ind Vs Aus 1st Test: पहले मैच में गुल रहेंगे शुभमन गिल? प्लेइंग-11 पर आ गया बड़ा अपडेट

वाइस कैप्टन केएल राहुल ने बताया कि हमने एक बल्लेबाजी ग्रुप के रूप में हर तरह से तैयारी की है, हम स्पिन खेलने के लिए भी तैयार हैं। यह हमारे लिए एक बेहद जरूरी सीरीज है और इसे जीतना जरूरी है, क्योंकि हमारी नज़र वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल पर टिकी है।

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 02:09 PM IST, Published Date : February 7, 2023/2:07 pm IST

Shubman Gill miss the first match

Ind Vs Aus 1st Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से हो रहा है, दोनों ही टीमों की तैयारी पूरी है। मैच से पहले केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमें उन्होंने प्लेइंग-11 पर बात कही गई है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम के उप-कप्तान केएल राहुल ने नागपुर टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, केएल राहुल ने यहां प्लेइंग-11 को लेकर बात की और साथ ही भारतीय टीम किस तरह कंगारुओं का सामना करने जा रही है उसके बारे में जानकारी दी है।

वाइस कैप्टन केएल राहुल ने बताया कि हमने एक बल्लेबाजी ग्रुप के रूप में हर तरह से तैयारी की है, हम स्पिन खेलने के लिए भी तैयार हैं। यह हमारे लिए एक बेहद जरूरी सीरीज है और इसे जीतना जरूरी है, क्योंकि हमारी नज़र वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल पर टिकी है।

नहीं खेलेंगे शुभमन गिल?

केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि शुभमन गिल की जगह अभी तय नहीं हुई है, यह एक मुश्किल फैसला है। बता दें कि शुभमन गिल लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में हर कोई उम्मीद कर रहा है कि उन्हें यहां मौका मिल सकता है।

शुभमन गिल को लेकर यह भी कयास लग रहे थे कि अगर उन्हें खिलाया जाता है तो वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। ऐसे में केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में खिलाया जा सकता है, जिसपर केएल ने कहा कि अगर टीम उन्हें मिडिल ऑर्डर में खेलने के लिए कहती है, तो वह उसके लिए तैयार हैं।

read more:  IBC24 Chunavi Chaupal in Bhitarwar : भितरवार में कैसी है चुनावी बयार? जानिए क्या है जनता का मूड?

टीम इंडिया में होंगे तीन स्पिनर्स !

केएल राहुल ने कहा कि हम तीन स्पिनर्स के साथ भी उतर सकते हैं, लेकिन अभी प्लेइंग-11 पर फैसला नहीं हुआ है, क्योंकि मैच के दिन पिच के हिसाब से काफी चीज़ें तय की जानी हैं, यहां सिर्फ स्पिनर ही नहीं बल्कि रिवर्स स्विंग का भी अहम रोल रहेगा।

टीम इंडिया के उप-कप्तान ने साफ किया कि अगर जरूरत पड़ती है तब हम बड़े शॉट और आक्रामक क्रिकेट भी खेलेंगे, हमारा माइंडसेट पूरी तरह से क्लियर है, आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज 9 फरवरी से शुरू हो रही है, इसका पहला मैच नागपुर में खेला जाना है।

read more:Satna Auto Bus Accident : ऑटो को बस ने मारी टक्कर। हादसे में ऑटो सवार 1 की मौत, 5 घायल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा (टेस्ट सीरीज शेड्यूल):

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद