IND vs PAK 2nd Match Full Highlight Video

IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत ने पाकिस्तान को बड़े मार्जिन से रौंदा.. इस मुकाबले में बने ये बड़े रिकॉर्ड्स.. आप भी पढ़े

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2023 / 11:32 PM IST, Published Date : September 11, 2023/11:29 pm IST

कोलम्बो: भारत ने पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज की है। (IND vs PAK 2nd Match Full Highlight Video) भारत ने एशिया कप के इस मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 228 रनो के बड़े अंतर से हराकर एशिया कप के फाइनल में लगभग जगह बनाई है। वही इस जीत के साथ कई बड़े रिकॉर्ड भी बने है। देखें क्या है वो रिकॉर्ड।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

01. यह एकदिवसीय मुकाबले में रन के लिहाज से यह पाकिस्तान की सबसे बड़ी जबकि दूसरी बड़ी हार है। इससे पहले श्रीलंका को 234 रनों के बड़े अन्तर से हार का सामना करना पड़ा था।

02. एशिया कप में रनों के लिहाजा से यह चौथी सबसे बड़ी जीत है। पहली जीत भी भारत के ही नाम है जो उन्होंने हॉन्गकॉन्ग के विरुद्ध दर्ज की थी। भारत ने यह मैच 2008 में 234 रनों से जीता था।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

03. पाकिस्तान के लिए यह तीसरा सबसे छोटा स्कोर है जो उसने भारत के खिलाफ बनाया है। इससे पहले पाकिस्तान की पूरी टीम 1985 में 87 रनों में ऑल आउट हो चुकी है।

04. भारत पकिस्तान के इस मैच में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने वालों की सूची में कुलदीप यादव का नामा भी जुड़ गया है। उन्होंने इस मुकाबले में 25 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किये।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें