IND vs WI 2nd ODI: भारत की निराशाजनक शुरुआत, सस्ते में आउट हुए कप्तान रोहित शर्मा |

IND vs WI 2nd ODI: भारत की निराशाजनक शुरुआत, सस्ते में आउट हुए कप्तान रोहित शर्मा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 9, 2022/2:10 pm IST

अहमदाबाद India vs West Indies (IND vs WI) 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

read more: पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिये टीम का ऐलान किया, शॉन टैट गेंदबाजी कोच
पहले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कप्तान रोहित शर्मा इस बार सस्ते में पवेलियन लौट गए है। उन्हें तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर केमार रोच ने होप के हाथों कैच कराया। रोहित ने आउट होने से पहले आठ गेंदों में सिर्फ पांच रन बनाए। 3 ओवर के बाद भारत का स्कोर: 9/1, ऋषभ पंत (3*), विराट कोहली (0*)

read more:दिल्ली सरकार ने डीजेबी के 700 संविदा कर्मचारियों की नौकरी को स्थायी बनाया
भारत की तरफ से इस मैच में नई सलामी जोड़ी मैदान पर है। कप्तान रोहित शर्मा का साथ देने के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत मैदान पर हैं। जबकि वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने नई गेंद संभाली है।

दोनो टीमों की प्लेइंग XI इस प्रकार हैं—

भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, युज़वेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा

वेस्टइंडीज़ :
शे होप (विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, डैरन ब्रावो, शमार ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), ओडीन स्मिथ, जेसन होल्डर, फ़ेबियन ऐलेन, अकील हुसैन, अल्ज़ारी जोसेफ़, केमार रोच

read more: कोविड-19 प्रतिबंधों के खिलाफ प्रदर्शन के कारण कनाडा, अमेरिका की सीमा पर व्यापार बाधित होने की आशंका

भारतीय टीम में आज केएल राहुल की वापसी हुई है। उन्हें ईशान किशन की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम में कीरोन पोलार्ड की जगह पर ओडीन स्मिथ को जगह मिली है। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। फिटनेस की वजह से आज पोलार्ड मैच से बाहर हैं और पूरन उनकी जगह कप्तान हैं।

सुनील गावस्कर और दीप दासगुप्ता ने पिच का मुआयना करने के बाद बताया कि यह पिच पहले मैच की तुलना में बहुत बेहतर है। धूप के कारण बाद में स्पिनरों को मदद मिलेगी। आज बहुत सारे रन बनने की उम्मीद है। ओस आज भी अपना प्रभाव डालेगी और जो भी कप्तान टॉस जीतेगा, वह पहले गेंदबाज़ी करना चाहेगा।

 
Flowers