IND vs WI: ICC took big action against Nicholas Pooran

IND vs WI : भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के बीच इस खिलाड़ी को लगा झटका, ICC ने लिया बड़ा एक्शन

IND vs WI : इस मैच में एक खिलाड़ी अंपायर से काफी बहस करता दिखाई दिया था। इस खिलाड़ी के खिलाफ अब आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है।

Edited By :   Modified Date:  August 7, 2023 / 09:31 PM IST, Published Date : August 7, 2023/9:31 pm IST

नई दिल्ली : IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त को प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज ने इस मैच में 2 विकेट से मात दी। टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 152 रन बनाए जिसके बाद मेजबानों ने लक्ष्य 7 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। इस मैच में एक खिलाड़ी अंपायर से काफी बहस करता दिखाई दिया था। इस खिलाड़ी के खिलाफ अब आईसीसी ने बड़ा एक्शन लिया है।

यह भी पढ़ें : World Cup 2023 : ये धाकड़ खिलाड़ी हुआ विश्व कप से बाहर, टीम की बड़ सकती हैं मुश्किलें 

आईसीसी ने लिया बड़ा एक्शन

IND vs WI: वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के दौरान अंपायर के एक फैसले से निकोलस पूरन काफी नाखुश दिखाई दिए थे। दरअसल तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की गेंद पर काइल मेयर्स अंपायर्स कॉल के चलते LBW आउट हो गए थे। पूरन लाइव मैच में ही अंपायर से बहस करने लगे थे। जिसके चलते निकोलस पूरन पर लेवल 1 ICC आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। पूरन ने खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन किया, जो एक इंटरनेशनल मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना से संबंधित है।

यह भी पढ़ें : महाकाल की कृपा से बदलेगा इन चार राशि वालों का भाग्य, हर कार्य में मिलेगी तरक्की, होगी धन की वर्षा 

निकोलस पूरन ने मानी गलती

IND vs WI: निकोलस पूरन द्वारा अपराध स्वीकार करने और ऑन-फील्ड अंपायर लेस्ली रीफर और निगेल डुगुइड, तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रैथवेट और चौथे अधिकारी पैट्रिक गस्टर्ड द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंधों को स्वीकार करने के बाद औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी। इसके अलावा, पूरन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट पॉइंट जोड़ा गया है, जो 24 महीने की अवधि में उनका पहला अपराध था। लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना, अधिकतम जुर्माना, खिलाड़ी की मैच फीस से 50% की कटौती और खिलाड़ी के रिकॉर्ड में एक या दो डिमेरिट पॉइंट जोड़ने का प्रावधान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें