पार्श्वी और श्वेता के शानदार खेल से भारत अंडर-19 महिला विश्व कप के फाइनल में |

पार्श्वी और श्वेता के शानदार खेल से भारत अंडर-19 महिला विश्व कप के फाइनल में

पार्श्वी और श्वेता के शानदार खेल से भारत अंडर-19 महिला विश्व कप के फाइनल में

:   Modified Date:  January 27, 2023 / 05:33 PM IST, Published Date : January 27, 2023/5:33 pm IST

पोटचेफ्सट्रूम (दक्षिण अफ्रीका) 27 जनवरी (भाषा) पार्श्वी चोपड़ा के तीन विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज श्वेता सहरावत की नाबाद अर्धशतकीय पारी से भारत ने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट कटाया।

पार्श्वी ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिससे न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 107 रन ही बना सकी। भारतीय टीम ने श्वेता की 45 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी के दम पर महज 14.2 ओवर में दो विकेट गंवा कर जीत दर्ज कर ली।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ सोलह साल की लेग स्पिनर पार्श्वी ने न्यूजीलैंड की पारी का तीसरा, चौथा और पांचवां विकेट चटकाया जिससे टीम का स्कोर 13वें ओवर में पांच विकेट पर 74 रन था।

टिटास साधु, मन्नत कश्यप, कप्तान शेफाली वर्मा और अर्चना देवी ने एक-एक विकेट लिये।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज यहां के सेनवेस पार्क मैदान में रन बनाने के लिए जूझते दिखे। टीम के लिए जॉर्जिया प्लिमर (35), इसाबेल गेज (26), इजी शार्प (13) और केली नाइट (12) ही दोहरे अंक में रन बना सके।

जीत के लिए 108 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने शेफाली (10) का विकेट जल्दी गंवा दिया। शेफाली इस टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी।

कप्तान के पवेलियन लौटने के बाद श्वेता और सौम्या तिवारी (22) दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

श्वेता ने 15वें ओवर में चौका जड़कर टीम का जीत दिला दी। उन्होने अपनी नाबाद पारी में 10 चौके लगाये। जी तृषा पांच रन पर नाबाद रही।

फाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता की चुनौती होगी।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)