भारत ने पहले टेस्ट में दिया 323 रनों का लक्ष्य, ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन बनाए 4 विकेट पर 104 रन

भारत ने पहले टेस्ट में दिया 323 रनों का लक्ष्य, ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन बनाए 4 विकेट पर 104 रन

  •  
  • Publish Date - December 9, 2018 / 10:20 AM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 08:39 PM IST

ऐडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीजे के पहले टेस्ट पर टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूर कर ली है। चौथे दिन का खेल खत्म होते तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य से अभी 219 रन दूर है और उसके छह विकेट बचे हुए हैं। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक शॉन मार्श 31 और ट्रेविस हेड 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट आरोन फिंच के रुप में गिरा। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा ने पारी को संभालने का प्रयास किया। लेकिन हैरिस मोहम्मद शमी की बाहर जाती एक गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। तीसरा विकेट उस्मान ख्वाजा के रूप में लगा। पीटर हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श ने कुछ समय तक टिककर बल्लेबाजी की लेकिन हैंड्सकॉम्ब मिडविकेट पर कैच हो गए।

यह भी पढ़ें : विजय माल्या केस में यूके की अदालत सोमवार को सुना सकती है फैसला, ईडी और सीबीआई की टीम रवाना 

इससे पहले चेतेश्वर पुजारा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की शानदार पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 307 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया है।