भारतीय ग्रैंडमास्टर नारायणन को खिताब, प्रज्ञाननंद दूसरे स्थान पर रहे |

भारतीय ग्रैंडमास्टर नारायणन को खिताब, प्रज्ञाननंद दूसरे स्थान पर रहे

भारतीय ग्रैंडमास्टर नारायणन को खिताब, प्रज्ञाननंद दूसरे स्थान पर रहे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : March 8, 2022/10:34 pm IST

कैटोलिका (इटली), आठ मार्च (भाषा) भारतीय ग्रैंडमास्टर एस एल नारायणन ने मंगलवार को यहां ग्रैंडिस्काची कैटोलिका अंतरराष्ट्रीय शतरंज ओपन का खिताब जीता जबकि उनके हमवतन आर प्रज्ञाननंद उपविजेता रहे।

नारायणन और प्रज्ञाननंद सहित छह अन्य खिलाड़ियों के नौ दौर के बाद समान 6.5 अंक थे। बेहतर टाई-ब्रेक स्कोर के आधार पर नारायणन ने शीर्ष स्थान हासिल किया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त नारायणन सभी नौ दौर में अजेय रहे। उन्होंने नौवें और अंतिम दौर में इटली के पियरे लुइगी बासो के खिलाफ बाजी ड्रा खेली।

उन्होंने कुल चार जीत और पांच ड्रा से 6.5 अंक हासिल किये। नारायणन ने इटली के एलेक्स डोबोलेट्टा, हमवतन अक्षत खम्पारिया, जोबाओवा बादुर (जॉर्जिया) और बेलारूस के सर्गेई अजारोव के खिलाफ जीत दर्ज की।

प्रज्ञाननंद ने भी चार जीत और पांच ड्रॉ के साथ अपने अभियान का अंत किया। उन्होंने सौत नर्गलियेव (कजाकिस्तान), निकोलस वाचिंजर (जर्मनी), लुकास वान फॉरेस्ट (नीदरलैंड) और मेरुअर्ट कमलिदेनोवा (कजाकिस्तान) पर जीत हासिल की। प्रज्ञाननंद ने अंतिम दौर में इटली के लोरेंजो लोडिसी के साथ अंक बांटे।

भारत के अंतरराष्ट्रीय मास्टर प्रणव आनंद ने छह अंकों के साथ नौवां स्थान हासिल किया, जबकि एक अन्य भारतीय अक्षत खम्पारिया इतने ही अंकों के साथ 11वें स्थान पर रहे।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)