Indian Legendary Leander Paes found guilty for Domestic Violence

घरेलू हिंसा के मामले में भारतीय दिग्गज खिलाड़ी साबित हुआ दोषी, पार्टनर को देने होंगे महीने के 1.50 लाख रुपए

पार्टनर को देने होंगे महीने के 1.50 लाख रुपए! Indian Legendary Leander Paes found guilty for Domestic Violence

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : February 25, 2022/11:07 am IST

मुंबई: Leander Paes found guilty भारत के दिग्गज टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस की मुसीबतें बढ़ गई है। दरअसल घरेलू हिंसा के मामले में मुंबई की एक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने लिएंडर पेस ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा है कि पूर्व पार्टनर अभिनेत्री रिया पिल्लई अलग रहना चाहती है तो उसे एक लाख रुपए मासिक गुजारा भत्ते के अलावा किराया के लिए 50 हजार रुपए प्रतिमाह देने का आदेश दिया है। बता दें कि रिया ने लिएंडर पेस के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था।

Read More: राजस्थान की तरह बहाल हो कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से की ये मांग 

Leander Paes found guilty पेस के साथ लिव-इन में रहने वाली पिल्लई ने 2014 में महिला घरेलू हिंसा संरक्षण अधिनियम के तहत संरक्षण प्राप्त करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। पिल्लई का कहना था कि वह पेस के साथ लिव-इन रिलेशन में आठ वर्षों से रह रही थीं। उनका दावा था कि पेस ने अपने कृत्यों और व्यवहार से उनका शाब्दिक, भावनात्मक और आर्थिक शोषण किया, जिसकी वजह से उन्हें भयानक भावनात्मक हिंसा और पीड़ा का सामना करना पड़ा है। मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में कहा, ‘‘यह साबित हो चुका है कि प्रतिवादी ने घरेलू हिंसा के विभिन्न कृत्य किए।”

Read More: गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने AICC के OBC विभाग के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

एक लाख रुपए प्रतिमाह गुजारा भत्ता और प्रतिमाह 50 हजार रुपये किराए के तौर पर देने के निर्देश के अलावा अदालत ने कहा कि यदि पिल्लई अपने साथी पेस के साथ रहना चाहती हैं तो उन्हें किराये की राशि नहीं मिलेगी। मजिस्ट्रेट ने कहा कि टेनिस में पेस का करियर ‘लगभग खत्म’ हो चुका है, ऐसे में यदि पिल्लई को गुजारा भत्ते के अलावा उन्हें किराये के मकान में रहने का आदेश दिया जाता है तो यह ज्यादती होगी।’

Read More: रूस-यूक्रेन जंग के बीच भारत-जापान करेंगे संयुक्त सैन्य अभ्यास, रक्षा मंत्रालय ने बताई वजह