भारतीय पुरुष और महिला चार गुणा 400 मीटर टीमों ने एशियाई रिले चैंपियनशिप में रजत पदक जीते |

भारतीय पुरुष और महिला चार गुणा 400 मीटर टीमों ने एशियाई रिले चैंपियनशिप में रजत पदक जीते

भारतीय पुरुष और महिला चार गुणा 400 मीटर टीमों ने एशियाई रिले चैंपियनशिप में रजत पदक जीते

:   Modified Date:  May 21, 2024 / 08:06 PM IST, Published Date : May 21, 2024/8:06 pm IST

बैंकॉक, 21 मई (भाषा) पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के बाद मुख्य खिलाड़ियों के बिना मैदान में उतरी भारत की पुरुष और महिला चार गुणा 400 मीटर चौकड़ी ने मंगलवार को यहां एशियाई रिले चैंपियनशिप में अपनी-अपनी स्पर्धा में दूसरा स्थान हासिल किया।

 विथ्या रामराज, एमआर पूवम्मा, प्राची चौधरी और रूपल चौधरी की महिला टीम ने महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले फाइनल में वियतनाम (तीन मिनट 30.81 सेकंड) के बाद तीन मिनट 33.55 सेकंड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। जापान ने तीन मिनट 35.45 सेकंड के साथ कांस्य पदक जीता।

विथ्या और प्राची उस भारतीय चौकड़ी का हिस्सा नहीं थीं जिसने इस महीने की शुरुआत में बहामास के नासाउ में विश्व एथलेटिक्स रिले के दौरान पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल किया था। उस टीम में पूवम्मा और रूपल के साथ ज्योतिका श्री दांडी और सुभा वेंकटेशन शामिल थी।

मोहम्मद अनस याहिया, संतोष कुमार, मिजो चाको कुरियन और अरोकिया राजीव की पुरुष चौकड़ी भी शीर्ष स्थान हासिल करने से चूक गयी। भारतीय टीम तीन मिनट 05.76 सेकंड के समय के साथ श्रीलंका (तीन मिनट 04.48 सेकंड) के बाद दूसरे स्थान पर रही। वियतनाम तीन मिनट 07.37 सेकंड के साथ तीसरे स्थान पर था।

श्रीलंका की टीम ने पहले चरण में बढ़त बना ली थी लेकिन संतोष ने दूसरे चरण में भारत को बढ़त दिला दी। चाको ने तीसरे चरण के बाद भारत को बढ़त पर रखा लेकिन श्रीलंका के एंकर धावक हेवा कलिंग कुमारगे ने अंतिम चरण में अरोकिया को पछाड़ दिया।

संतोष और चाको उस भारतीय चौकड़ी का हिस्सा नहीं थे जिसने विश्व एथलेटिक्स रिले के दौरान पेरिस ओलंपिक कोटा तीन मिनट और 3.23 सेकंड के समय के साथ हासिल किया था।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers