Indian team announced for Asia Cup, veteran players out of the team

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुए बाहर

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, ये दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुए बाहर : Indian squad for Women's Asia Cup 2022 announced

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 21, 2022/1:18 pm IST

नई दिल्ली । अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने बांग्लादेश के सिलहट में 1 से 15 अक्टूबर तक होने वाली आगामी एसीसी महिला टी20 चैंपियनशिप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है। टीम की अगुवाई हरमनप्रीत कौर करेंगी। शैफाली वर्मा, ऋचा घोष, स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, राधा यादव और केपी नवगीर जैसी खिलाड़ी पहली बार किसी महिला एशिया कप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। तानिया भाटिया, सिमरन दिल बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी बनाया गया है।

यह भी पढ़े :  मुख्यमंत्री सुपर स्पेशलिटी स्वास्थ्य सुरक्षा योजना को कैबिनेट से मिली मंजूरी, मरीजों को मिलेंगी कई तरह की सुविधाएं 

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने महिला एशिया कप 2022 के आठवें संस्करण के कार्यक्रम की घोषणा की। टूर्नामेंट 1 अक्टूबर से शुरू होने वाला है और 15 अक्टूबर को खेले जाने वाले फाइनल के साथ प्रतिष्ठित कप के लिए सात टीमें खेलेंगी। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, थाईलैंड, मलेशिया, यूएई और बांग्लादेश शामिल होंगे। बांग्लादेश टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है और मैच सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत अपने अभियान की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ करेगा और अपना पहला मैच 1 अक्टूबर को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्राउंड 2 में खेलेगा, जिसमें मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। भारत सेमीफाइनल से पहले राउंड-रॉबिन प्रारूप में कुल छह मैच खेलेगा और टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद करेगा।

यह भी पढ़े : फर्जी एंटी करप्शन अधिकारी अंडर अरेस्ट, मासूम लोगों के साथ करता था ये काम

जय शाह ने कहा कि यह पहला टूर्नामेंट है जिसमें सात टीमें भाग लेंगी। उन्होंने महिला टूर्नामेंट का भी जिक्र किया जिसमें अंपायर और मैच रेफरी भी महिला अधिकारी होंगी। “इतिहास में पहली बार, 7 महिला टीमें एक पूर्ण राउंड रॉबिन प्रारूप में भाग लेंगी, जिसका हमें अनुमान है कि एसीसी सहयोगी टीमों को काफी बढ़ावा मिलेगा। हमें यह जानकर भी बहुत खुशी हो रही है कि टूर्नामेंट लाइन में आयोजित किया जाएगा।