भारतीय टीम ने दो सत्र में किया अभ्यास, जडेजा ने बहाया पसीना |

भारतीय टीम ने दो सत्र में किया अभ्यास, जडेजा ने बहाया पसीना

भारतीय टीम ने दो सत्र में किया अभ्यास, जडेजा ने बहाया पसीना

:   Modified Date:  February 3, 2023 / 10:00 PM IST, Published Date : February 3, 2023/10:00 pm IST

नागपुर, तीन फरवरी (भाषा) लंबे समय बाद वापसी करने वाले रविंद्र जडेजा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व शुक्रवार को यहां नेट्स पर जमकर गेंदबाजी करने के साथ बल्लेबाजी का भी पर्याप्त समय दिया।

भारतीय खिलाड़ियों ने ओल्ड सिविल लाइन्स मैदान पर दो अलग-अलग सत्रों में अभ्यास किया।

घुटने के आपरेशन के कारण लगभग पांच महीने से बाहर चल रहे जडेजा ने हाल में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की थी। उस मैच में उन्होंने सात विकेट लिये थे।

जडेजा ने पहले सत्र में पर्याप्त समय तक गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया।

चेतेश्वर पुजारा, जयदेव उनादकट और उमेश यादव को छोड़कर अधिकतर खिलाड़ी सीमित ओवरों के मैच खेलकर आए हैं, ऐसे में राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाला टीम प्रबंधन चाहता है कि जामथा के वीसीए स्टेडियम में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व प्रत्येक खिलाड़ी को अभ्यास का पर्याप्त मौका मिले।

पहले बैच ने सुबह ढाई घंटे तक अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया जबकि दूसरे बैच ने दोपहर बाद अभ्यास किया।

भारतीय टीम के 16 सदस्यों के अलावा चार नेट गेंदबाजों राहुल चाहर (राजस्थान), वाशिंगटन सुंदर, रविश्रीनिवास साई किशोर (दोनों तमिलनाडु) और सौरभ कुमार (उत्तर प्रदेश) ने अभ्यास में हिस्सा लिया। यह समझा जाता है कि भारत नाथन लियोन, मिशेल स्वैपसन और बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर से निबटने की तैयारी कर रहा है।

अभ्यास के लिए उन राज्यों के स्पिनर बुलाए गए हैं जिनकी टीमें रणजी ट्राफी से बाहर हो गयी हैं। इन चार स्पिनरों के अलावा चार स्पिनर मुख्य टीम में शामिल हैं। इस तरह से भारतीय टीम आठ स्पिनरों के साथ अभ्यास कर रही है।

श्रेयस अय्यर चोटिल होने के कारण बाहर हैं और ऐसे में केएल राहुल और शुभमन गिल ने टीम के मुख्य गेंदबाजों और नेट्स पर थ्रोडाउन पर अभ्यास किया।

भाषा पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)