IPL 2024 Schedule Update: आईपीएल 2024 के पहले मैच में धोनी की CSK और कोहली की RCB के बीच मुकाबला! आज हो सकती है शेड्यूल की घोषणा |

IPL 2024 Schedule Update: आईपीएल 2024 के पहले मैच में धोनी की CSK और कोहली की RCB के बीच मुकाबला! आज हो सकती है शेड्यूल की घोषणा

IPL 2024 Latest Update: सबसे पहले आईपीएल के पहले चरण के शेड्यूल की घोषणा की जाएगी, इसके बाद आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आईपीएल के दूसरे शेड्यूल का ऐलान होगा।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 03:05 PM IST, Published Date : February 22, 2024/3:04 pm IST

IPL 2024 Latest Update: आईपीएल 2024 के शेड्यूल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच पहला मुकाबला हो सकता है। मीडिया रिपोर्टों में इस बात का दावा किया गया है कि आईपीएल का शेड्यूल आज (गुरुवार) शाम को 5 बजे आ सकता है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल का ओपन‍िंग मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला 22 मार्च को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक के जो भी अपडेट सामने आए हैं, उसमें सबसे पहले आईपीएल के पहले 15 दिनों का शेड्यूल आएगा। जिसका सभी को इंतजार है।

इससे पहले आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि बीसीसीआई 22 मार्च से आईपीएल 2024 शुरू करने की योजना बना रहा है। आईपीएल 2024 के शेड्यूल की घोषणा दो हिस्सों में की जाएगी, यानी टुकड़ों में आईपीएल का शेड्यूल आएगा। सबसे पहले आईपीएल के पहले चरण के शेड्यूल की घोषणा की जाएगी, इसके बाद आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आईपीएल के दूसरे शेड्यूल का ऐलान होगा।

तो आईपीएल 2024 फाइनल 26 मई को होगा

वैसे धूमल कई बार आईपीएल के शेड्यूल को लेकर अपडेट दे चुके हैं, कि वो लगातार सरकार के संपर्क में हैं, एक बार चुनाव की तारीख तय हो जाने पर उसके अनुसार मैचों का आयोजन किया जाएगा। धूमल ने इससे पहले आईपीएल की अस्थायी तारीखों का ऐलान किया था, तब उन्होंने कहा था कि 22 मार्च से आईपीएल शुरू होगा और 26 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा।

आईपीएल 2024 में भी होंगे 74 मैच

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बार आईपीएल 2024 में भी 74 मैच खेले जाएंगे, लेकिन पिछले साल 60 दिनों के बजाय, इस बार मैच 67 दिनों तक खेले जाएंगे। आम चुनाव के कारण आईपीएल के शेड्यूल में एक सप्ताह का विस्तार किया गया है। 2019 में जब देश में लोकसभा चुनाव हुए थे, तब भी इसी तरह का एप्रोच अपनाया गया था, तब भी आईपीएल का शेड्यूल दो हिस्सों में आया था।

read more:  MSP On Sugarcane: किसान आंदोलन के बीच किसानों को तोहफा.. PM मोदी ने किया ट्वीट लिखा, ‘गन्ना खरीद की कीमत में ऐतिहासिक बढ़ोतरी को मंजूरी’

read more: ED Summons Shiv Thakare: बिग बॉस कंटेस्टेंट शिव ठाकरे को ईडी ने भेजा समन, इस मामले में करेगी पूछताछ 

 
Flowers