जडेजा और राहुल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

जडेजा और राहुल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

  •  
  • Publish Date - January 29, 2024 / 05:07 PM IST,
    Updated On - January 29, 2024 / 05:07 PM IST

हैदराबाद, 29 जनवरी (भाषा) भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और बल्लेबाज लोकेश राहुल विशाखापत्तनम में दो फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

जडेजा को रविवार को पहले टेस्ट के खेल के दौरान पैर की मांसपेशियों में चोट लगी थी जबकि राहुल ने दाईं जांघ में दर्द की शिकायत की है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘रविंद्र जडेजा और लोकेश राहुल इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में दो फरवरी 2024 से होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।’’

विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम दोनों खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रख रही है।’’

चयन समिति ने मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान और बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार तथा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है।

पहले टेस्ट में 28 रन की हार के बाद भारत पांच मैच की श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रहा है।

अहमदाबाद में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ होने वाले तीसरे और अंतिम बहुदिवसीय मुकाबले के लिए वाशिंगटन सुंदर के विकल्प के तौर पर सारांश जैन को भारत ‘ए’ टीम में शामिल किया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘आवेश खान मध्य प्रदेश की अपनी रणजी टीम के साथ रहेंगे और जरूरत पड़ने पर टेस्ट टीम से जुड़ेंगे।’’

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द