सऊदी अरब से हारकर जापान विश्व कप क्वालीफाईंग की दौड़ में पिछड़ा |

सऊदी अरब से हारकर जापान विश्व कप क्वालीफाईंग की दौड़ में पिछड़ा

सऊदी अरब से हारकर जापान विश्व कप क्वालीफाईंग की दौड़ में पिछड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : October 8, 2021/10:19 am IST

सियोल, आठ अक्टूबर (एपी) जापान की सऊदी अरब के हाथों 0-1 से हार के कारण लगातार सातवीं बार विश्व कप फुटबॉल में जगह बनाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

जापान ग्रुप बी में अपने पहले तीन मैचों से दो मैच गंवा चुका है तथा वह शीर्ष पर चल रहे आस्ट्रेलिया और सऊदी अरब से छह अंक पीछे है। इन दोनों टीमों के समान नौ अंक हैं। छह टीमों के ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें अगले साल कतर में होने विश्व कप के लिये क्वालीफाई करेंगी।

स्थानापन्न फिरास अल बुराइकान ने जेद्दाह में 45 हजार दर्शकों के सामने खेले गये मैच में 71वें मिनट में गोल किया।

आस्ट्रेलिया ने दोहा में ओमान को 3-1 से हराकर गोल अंतर के कारण अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। यह क्वालीफिकेशन में उसकी रिकार्ड 11वीं जीत है। फुटबॉल आस्ट्रेलिया के अनुसार यह किसी एक विश्व कप क्वालीफाईंग मुकाबले में नया रिकार्ड है। इससे पहले जर्मनी, स्पेन और मैक्सिको के नाम पर लगातार 10 जीत दर्ज करने का रिकार्ड था।

आस्ट्रेलिया ने सितंबर 2019 से लेकर क्वालीफाईंग का प्रत्येक मैच जीता है। इनमें से आठ मैचों में उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को गोल नहीं करने दिया। उसने अब तक 35 गोल किये हैं जबकि उसके खिलाफ केवल तीन गोल हुए हैं। उसका अगला मुकाबला मंगलवार को साइतामा में जापान से होगा।

अवेर मैबिल ने नौवें मिनट में आस्ट्रेलिया को बढ़त दिलायी लेकिन मंधार अल अलावी ने ओमान को बराबरी दिला दी। मार्टिन बोएल और मिशेल ड्यूक ने दूसरे हाफ में गोल करके आस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की।

चीन ने वियतनाम को 3-2 से हराकर विश्व कप में जगह बनाने की अपनी धुंधली उम्मीदें बरकरार रखी हैं। एक अन्य मैच में दक्षिण कोरिया ने सीरिया को 2-1 से हराकर ग्रुप ए में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। सोन ह्यूंग मिन ने अंतिम सीटी बजने से एक मिनट पहले विजयी गोल किया।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers