दर्शकों के सामने खेलने को लेकर उत्साहित केकेआर के मोर्गन और मैकुलम

दर्शकों के सामने खेलने को लेकर उत्साहित केकेआर के मोर्गन और मैकुलम

Edited By: , September 16, 2021 / 03:44 PM IST

दुबई, 16 सितंबर (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन कोरोना वायरस संबंधित पाबंदियों के हटने के बाद यूएई में रविवार से बहाल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की वापसी से काफी उत्साहित हैं ।

कोविड-19 के बायो-बबल में कई मामले सामने आने के बाद मई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को बीच में ही रोक दिया गया था जिसके बचे हुए मैच रविवार से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होंगे।

बुधवार को घोषणा की गयी कि अबुधाबी, दुबई और शारजाह में मैचों को देखने के लिये सीमित संख्या में दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के दिशानिर्देशों का पालन किया जायेगा।

केकेआर की वेबसाइट के अनुसार मोर्गन ने अभ्यास सत्र के दौरान कहा, ‘‘इस साल आईपीएल में दर्शकों की वापसी को लेकर काफी उत्साहित हूं। ईडन गार्डन्स पर केकेआर के प्रशंसकों का शोर सुने हुए काफी समय हो गया है। दुर्भाग्य से मैच घरेलू मैदान पर नहीं हो रहे लेकिन मैं यूएई में दर्शकों की आवाज सुनने के लिये बेताब हूं। ’’

मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भी दर्शकों की स्टेडियम में वापसी के कदम का स्वागत किया और भरोसा जताया कि प्रशंसकों के समर्थन से उन्हें प्लेऑफ स्थान हासिल करने के लक्ष्य में मदद मिलेगी।

मैकुलम ने कहा, ‘‘यह वास्तव में शानदार है। हम इस बारे में चर्चा कर रहे थे कि प्रशंसकों की स्टेडियम में वापसी होगी या नहीं। अब हमें पता चल गया है कि वे स्टेडियम में होंगे तो यह शानदार है। उम्मीद करता हूं कि सारे स्टेडियम केकेआर के प्रशंसकों से भरे होंगे। ’’

बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी भी दर्शकों की स्टेडियम में वापसी को लेकर उत्साहित हैं।

केकेआर की टीम अबुधाबी में 20 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी।

भाषा नमिता मोना

मोना