KL Rahul ke career ka aakhri match hai nagpur test!

टीम इंडिया से हमेशा के लिए बाहर हो सकते हैं के एल राहुल! BCCI अधिकारी के बयान से मचा हड़कंप

KL Rahul can be out of Team India : टीम इंडिया फिलहाल नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है।

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2023 / 05:36 PM IST, Published Date : February 10, 2023/5:36 pm IST

नई दिल्ली : KL Rahul can be out of Team India : टीम इंडिया फिलहाल नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है। भारतीय गेंदबाजों ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के इस पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और मेहमान टीम की पहली पारी 177 रन पर समेट दी। फिर कप्तान रोहित शर्मा ने शतक जड़ा और टीम को मजबूती दी। इस बीच एक खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुआ। उसके बल्ले से केवल 20 रन निकले जिसके लिए 71 गेंदों का सामना किया।

यह भी पढ़ें : जया किशोरी ने विवाह के लिए चुना अपना वर, इस शख्स से करेगी शादी, खुद ने दिया जवाब

टीम से बाहर हो सकते है राहुल

KL Rahul can be out of Team India : जिस बल्लेबाज के बारे में बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल हैं। टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की उप-कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है। अगर वह फॉर्म में नहीं आते हैं तो उन्हें भी टीम से बाहर किया जा सकता है। ऐसा हम नहीं बल्कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है। अधिकारी ने साफ किया है कि ऐसा कोई नियम नहीं हैं कि टीम के उप-कप्तान को बाहर नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें : Women’s T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगी उपकप्तान मंधाना, सामने आयी ये वजह 

BCCI अधिकारी के बयान ने मचाया हड़कंप

KL Rahul can be out of Team India : घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले केएल राहुल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। कई लोग लगातार सवाल उठा रहे हैं कि केएल राहुल इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में क्यों हैं। कुछ का कहना है कि ऐसा इसलिए क्योंकि वह टीम के उप-कप्तान हैं। अब BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले पर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है कि राहुल को कोई विशेष छूट नहीं मिली है। अगर वह भी खराब प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें भी टीम से बाहर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :

नहीं लिया जा सकता रिस्क

KL Rahul can be out of Team India : BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मौजूदा सेटअप में उप-कप्तान को कोई छूट नहीं है। उन्होंने कहा, ‘किसने कहा कि उप-कप्तान को कोई छूट नहीं है? ऐसा कोई नियम नहीं है कि उप-कप्तान को हटाया नहीं जा सकता। निश्चित रूप से राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के लिए उम्मीदवारों में से एक हैं, लेकिन जब बेंच पर इन-फॉर्म खिलाड़ी हों, तो किसी तरह का रिस्क नहीं लिया जा सकता।’

यह भी पढ़ें : 500 रुपये में सिलेंडर, किसानों को 2000 यूनिट तक बिजली मिलेगी मुफ्त, सीएम ने की बड़ी घोषणा 

तीनों फॉर्मेट में शांत है राहुल का बल्ला

KL Rahul can be out of Team India : सेंचुरियन में अपने शतक के बाद से केएल राहुल ने टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। तीनों फॉर्मेट में उनका बल्ला शांत सा है। वहीं, शुभमन गिल ने उनकी जगह खतरे में डाल दी है ।गिल शानदार फॉर्म में हैं और राहुल ने 2022 के बाद से 8 पारियों में सिर्फ 137 रन बनाए हैं, अब उनके पास समय कम पड़ रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें