तीन देशों के फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुए कोटल और महेश

तीन देशों के फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए राष्ट्रीय शिविर में शामिल हुए कोटल और महेश

  •  
  • Publish Date - March 19, 2023 / 06:14 PM IST,
    Updated On - March 19, 2023 / 06:14 PM IST

कोलकाता, 19 मार्च (भाषा) भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने चोट से उबर रहे शिवाशक्ति नारायणन और ग्लेन मार्टिन्स की जगह रविवार को प्रीतम कोटल और नाओरेम महेश सिंह को यहां राष्ट्रीय शिविर में शामिल किया।

भारत ने इम्फाल में होने वाले तीन देशों के आगामी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट की तैयारी के लिये गुरुवार को अपना शिविर शुरु किया। इस टूर्नामेंट में टीम का सामना म्यामां (22 मार्च) और किर्गिस्तान गणराज्य (28 मार्च) को खुमान लम्पाक स्टेडियम में होगा।

स्टिमक ने कहा, ‘‘हमने अभी उन खिलाड़ियों के साथ तीन दिन ट्रेनिंग कर ली है जो हीरो आईएसएल फाइनल में नहीं थे। बाकी के खिलाड़ी आज (रविवार) को शिविर से जुड़ जायेंगे, इसलिये हम इम्फाल रवाना होने से पहले इन सभी के साथ एक ट्रेनिंग सत्र और करेंगे। ’’

स्टिमक ने कहा कि टीम प्रबंधन को शनिवार को आईएसएल फाइनल में खेलने वाले खिलाड़ियों के साथ काफी सर्तकता बरतनी होगी और कोई जोखिम नहीं लेना होगा जिसमें करिश्माई स्ट्राइकर सुनील छेत्री भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है। खिलाड़ी क्लब के लिए भी खेलते हैं और हमें गैर जिम्मेदार नहीं होना चाहिए। ’’

भारतीय टीम का उद्देश्य कतर में अगले साल जनवरी-फरवरी में होने वाले एएफसी एशियाई कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये तैयारी करने का है।

भाषा नमिता मोना

मोना