भारतीय शतरंज खिलाड़ी हरिका को भी भेजे गए यौन टिप्पणी वाले पत्र |

भारतीय शतरंज खिलाड़ी हरिका को भी भेजे गए यौन टिप्पणी वाले पत्र

भारतीय शतरंज खिलाड़ी हरिका को भी भेजे गए यौन टिप्पणी वाले पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 12, 2022/11:01 am IST

चेन्नई, 12 फरवरी ( भाषा ) भारतीय शतरंज खिलाड़ी द्रोणवल्ली हरिका उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें कथित तौर पर पिछले साल नवंबर में लाटविया में यौन टिप्पणी वाले पत्र भेजे गए थे ।

विश्व रैंकिंग में 11वें स्थान पर काबिज भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका ने कहा कि रीगा में ग्रैंड स्विस टूर्नामेंट के दौरान उन्हें आखिरी दिन तक इसका पता नहीं चला और आयोजक तथा अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ ( फिटे ) मामले से बखूबी निपटे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ रीगा में मेरे नाम से पत्र भेजा गया लेकिन मुझे आखिरी दिन तक पता नहीं चला । मुझे कोई व्यवधान नहीं हुआ । फिडे ने मामले को बखूबी संभाला और पत्र पुलिस को सौंप दिये ।’’

उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई पत्र नहीं खोला और किसी तरह की समस्या नहीं आई ।

फिडे ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान पत्र मिलने पर उसने कार्रवाई की थी और लाटविया पुलिस को मामले की जानकारी दे दी जो इसकी जांच कर रही है ।

फिडे ने कहा ,‘‘ फिडे ने रीगा में ग्रैंड शतरंज टूर्नामेंट के दौरान पत्र मिलने पर तुरंत कार्रवाई की । हमने खिलाड़ियों की ओर से पुलिस को बताया । पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और जांच चल रही है ।’’

रूसी मीडिया की खबरों के अनुसार 15 खिलाड़ियों को यौन टिप्पणी संबंधी ईमेल भेजे गए थे । नवंबर में ग्रैंड स्विस टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को अज्ञात ईमेल मिले और लिफाफों में अश्लील सामग्री थी । खिलाड़ियों को होटल के कमरों और टूर्नामेंट के दौरान पत्र मिले ।

रूस की ग्रैंडमास्टर वालेंटिना गुनिना ने कहा कि सभी खिलाड़ी इससे स्तब्ध रह गए थे ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)