मेदवेदेव और स्वियाटेक तीसरे दौर में

मेदवेदेव और स्वियाटेक तीसरे दौर में

: , May 26, 2022 / 10:31 PM IST

पेरिस, 26 मई (एपी) दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने सीधे सेट में जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई जबकि महिला एकल में शीर्ष वरीय इगा स्वियाटेक ने भी आसान जीत दर्ज की।

दूसरे वरीय मेदवेदेव ने सर्बिया के लास्लो जेयर को सीधे सेट में 6-3, 6-4, 6-3 से हराकर रोलां गैरो पर लगातार दूसरे साल तीसरे दौर में जगह बनाई।

मेदवेदेव ने अपने फ्रेंच ओपन करियर की शुरुआत लगातार चार साल पहले दौर में शिकस्त के साथ की थी। उन्हें 2017, 2018, 2019 और 2020 में पहले दौर में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

मेदवेदेव हालांकि पिछले साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे जबकि इस हफ्ते उन्होंने अब तक दो दौर में सभी छह सेट जीते हैं और इस दौरान सिर्फ 16 गेम गंवाए।

रूस का यह दूसरा वरीय खिलाड़ी अगले दौर में सर्बिया के दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी मियोमीर केसमानोविच से भिड़ेगा।

नॉर्वे के आठवें वरीय कास्पर रूड ने भी दूसरे दौर का मुकाबला सीधे सेट में जीता। वह फिनलैंड के एमिल रुसुवोरी को 6-3, 6-4, 6-2 से हराकर लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपने तीसरे दौर में पहुंचे।

बारहवें वरीय ह्यूबर्ट हुरकाज ने मार्को सेचिनातो को 6-1, 6-4, 6-2 से शिकस्त दी।

महिला एकल में शीर्ष वरीय पोलैंड की स्वियाटेक ने एलिसन रिस्के को 6-0, 6-2 से हराकर लगातार 30वीं जीत दर्ज की। 2013 में सेरेना विलियम्स के लगातार 34 मैच जीतने के बाद से यह किसी महिला खिलाड़ी को लगातार जीत का सबसे लंबा क्रम है।

फ्रेंच ओपन 2020 चैंपियन स्वियाटेक ने तीन महीने से अधिक समय से कोई मुकाबला नहीं गंवाया है।

दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सिमोना हालेप को चीन की क्वालीफायर किनवेन झेंग ने 2-6, 6-2, 6-1 से हराकर उलटफेर किया।

इससे पहले दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी पाउला बेडोसा तीसरे दौर में जगह बनाने वाली शीर्ष 10 में शामिल पहली खिलाड़ी बनी।

स्पेन की बेडोसा ने दो घंटे से अधिक चले दूसरे दौर के मुकाबले में स्लोवेनिया की 68वें नंबर की काजा जुवान को 7-5, 3-6, 6-2 से हराया।

तीसरे सेट में बेडोसा ने अपनी पहली ही सर्विस गंवा दी थी लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी करते हुए लगातार चार गेम जीते और फिर मुकाबला अपने नाम किया।

ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में बेडोसा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2021 फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना है।

बेडोसा तीसरे दौर में दुनिया की 29वें नंबर की खिलाड़ी रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा से भिड़ेंगी।

अमेरिकी ओपन 2017 उप विजेता मेडिसन कीज भी कैरोलिन ग्रेसिया को सीधे सेट में 6-4, 7-6 (3) से हराकर तीसरे दौर में पहुंची।

अमेरिका की 22वीं वरीय कीज अगले दौर में 16वीं वरीय एलेना रेबाकिना से भिड़ेंगी। कीज 10वीं बार फ्रेंच ओपन में हिस्सा ले रही हैं और चार साल पहले रोलां गैरो पर सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं थी।

ड्रॉ के निचले हाफ में जगह बनाने वाली शीर्ष 10 में शामिल पांच महिला खिलाड़ी पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। बेडोसा शीर्ष हाफ में शामिल हैं जहां गुरुवार को दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा को हार का सामना करना पड़ा। आठवीं वरीय प्लिसकोवा को ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही वाइल्ड कार्ड धारक और दुनिया की 227वें नंबर की खिलाड़ी लियोलिया जीनजीन ने सीधे सेट में 6-2, 6-2 से हराया। प्लिसकोव ने 28 सहज गलतियां की और अपनी आठ सर्विस में से चार गंवाई।

दूसरे दौर तक ही महिला एकल में शीर्ष 10 वरीय खिलाड़ियों में से छह बाहर हो चुकी हैं। प्लिसकोवा के अलावा दूसरी वरीय बारबरा क्रेसिकोवा, चौथी वरीय मारिया सकारी, पांचवीं वरीय एनेट कोंटावीट, छठी वरीय ओन्स जेबुर और 10वीं वरीय गरबाइन मुगुरुजा का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया है।

ग्यारहवीं वरीय अमेरिका की जेसिका पेगुला ने एनहेलिना केलिनिना को 6-1, 5-7, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

एपी

सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)