नडाल चार मैच प्वाइंट बचाकर मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में |

नडाल चार मैच प्वाइंट बचाकर मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में

नडाल चार मैच प्वाइंट बचाकर मैड्रिड ओपन के क्वार्टर फाइनल में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 6, 2022/10:13 am IST

मैड्रिड, छह मई (एपी) चैंपियन्स लीग सेमीफाइनल में रीयाल मैड्रिड की मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत का गवाह बनने के एक दिन बाद राफेल नडाल को टेनिस कोर्ट पर अपनी पसंदीदा फुटबॉल टीम की तरह जुझारूपन दिखाना पड़ा।

रीयाल मैड्रिड ने जहां अंतिम क्षणों में दो गोल करके मैच को अतिरिक्त समय तक खींचा और फिर जीत दर्ज की, नडाल ने भी मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट में डेविड गोफिन के खिलाफ चार मैच प्वाइंट बचाकर जीत हासिल की और क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज नडाल ने तीन घंटे से अधिक समय तक चले मैच में गोफिन को 6-3, 5-7, 7-6 (9) से हराया। उनका अगला मुकाबला हमवतन स्पेनिश कार्लोस अलकारेज से होगा जिन्होंने कैमरन नोरी को 6-4, 6-7 (4), 6-3 से हराकर अपना 19वां जन्मदिन मनाया।

यह नडाल के करियर की 1,050वीं जीत है। इससे पहले एंडी मर्रे ने पेट में परेशानी के कारण नोवाक जोकोविच के खिलाफ मैच से नाम वापस ले लिया।

जोकोविच इस तरह से कोर्ट पर उतरे बिना ही क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये जहां उनका सामना 12वीं वरीयता प्राप्त ह्यूबर्ट हर्काज से होगा, जिन्होंने क्वालीफायर दुसान लाजोविच को 7-5, 6-3 से पराजित किया।

सर्बिया ओपन के फाइनल में जोकोविच को हराने वाले आंद्रे रुबलेव ने डेनियल इवांस को 7-6 (7), 7-5 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

रुबलेव का अगला मुकाबला चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सिटसिपास से होगा, जिन्होंने ग्रेगोर दिमित्रोव पर 6-3, 6-4 से आसान जीत दर्ज की।

गत चैंपियन अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने क्वालीफायर लोरेंजो मुसेट्टी के बायीं जांघ में चोट के कारण हटने से अगले दौर में प्रवेश किया। जब मुसेट्टी ने हटने का फैसला किया तब ज्वेरेव 6-3, 1-0 से आगे चल रहे थे।

महिला वर्ग के सेमीफाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त ओन्स जबूर ने क्वालीफायर एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा को केवल एक घंटे में 6-2, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

खिताबी मुकाबले में वह 12वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी जेसिका पेगुला से भिड़ेंगी, जिन्होंने जिल टेकमैन को 6-3, 6-4 से पराजित किया।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers